मंगलवार, 14 मई 2024

लखनऊ :अस्पताल में हाड्रोलिक पार्किंग सिस्टम लगाने के नाम पर नौ लाख की ठगी।||Lucknow: Fraud of Rs 9 lakh in the name of installing hydraulic parking system in the hospital.||

शेयर करें:
लखनऊ :
अस्पताल में हाड्रोलिक पार्किंग सिस्टम लगाने के नाम पर नौ लाख की ठगी।
दो टूक : लखनऊ के कृष्णानगर क्षेत्र बारावीरवा में स्थित सुपर स्पेशलिटी अपोलो मेडिक्स हॉस्पिटल से बैंगलोर की एक कंपनी ने अस्पताल के पार्किंग क्षेत्र में हाड्रोलिक पार्किंग सिस्टम लगाने के नाम पर नौ लाख रुपये हड़प लिए । निर्धारित अवधि पूरा होने के बाद भी कंपनी द्वारा हैसिड्रोलिक सिस्टम न लगाए जाने पर अस्पताल प्रशासन ने कम्पनी पर धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए स्थानीय थाने में लिखित तहरीर दी।।
विस्तार:
मिली जानकारी के अनुसार थाना कृष्णा नगर क्षेत्र के एलडीए कॉलोनी सेक्टर - बी बाराबिरवा में संचालित अपोलो मेडिक्स अस्पताल के प्रशासनिक अधिकारी संजय सिंह पुत्र स्व० प्रकाश चन्द्रा की माने तो वर्ष 2019 में जयनगर बैंगलौर में संचालित इलेक्ट्रॉनिक सिक्युरिटी कम्पनी के प्रतिनिधि रमेश ने अपोलो हस्पिटल लखनऊ आकर चार माह के अनुबंध में पार्किंग में 23 मैकेनिकल स्टैक पार्किंग लगाने का आर्डर लिया । हाइड्रोलिक सिस्टम लगाने के लिए अस्पताल प्रशासन द्वारा 9 लाख रुपये का अग्रिम भुगतान भी किया गया लेकिन तय समय पूरा होने के बाद भी पार्किंग सिस्टम नहीं लगाया गया । अस्पताल प्रशासन द्वारा कंपनी व रमेश से कई बार संपर्क किया गया लेकिन आरोपित काम पूरा करने के बजाय हमेशा गोलमोल बाते कर गुमराह करता रहा और न पार्किंग सिस्टम सप्लाई किया न ही दिए गए रुपये वापस किये । अस्पताल द्वारा दिए गए पैसे वापस मांगने रमेश धमकी देने लगा । अस्पताल प्रशासन की लिखित शिकायत पर कृष्णानगर पुलिस मंगलवार धोखाधड़ी की धाराओं में मुकद्दमा दर्ज कर अग्रिम कार्यवाही में जुटी है  ।