बुधवार, 22 मई 2024

लखनऊ :पुलिस मुठभेड़ में हिस्ट्रीशीटर नितिन कुंडी को लगी गोली,साथी फरार,अस्पताल मे भर्ती।।||Lucknow: History-sheeter Nitin Kundi was shot in the police encounter, accomplice absconding, admitted to the hospital.||

शेयर करें:
लखनऊ :
पुलिस मुठभेड़ में हिस्ट्रीशीटर नितिन कुंडी को लगी गोली,साथी फरार,अस्पताल मे भर्ती।।
दो टूक : राजधानी लखनऊ के थाना चिनहट क्षेत्र में बुधवार तड़के भोर में पुलिस की बदमाशों से मुठभेड़​ हो गई। पुलिस की फायरिंग में हिस्ट्रीशीटर नितिन कुंडी के पैर में गोली लग गई। जबकि उसका साथी शेखर कौशल अंधेरे का फायदा उठाकर भागने मे सफल रहा है । पुलिस उसकी तलाश कर रही है। जबाबी कार्रवाई मे घायल नितिन कुंडी को पुलिस ने राम मनोहर लोहिया अस्पताल मे भर्ती कराया। वोटिंग के पहले बीते 19 मई की रात चिनहट इलाके में नितिन और उसके साथियों ने कार सवार छात्रों पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर इलाके मे दहशत फैला रखी थी। वहीं पुलिस ने घटना स्थल से  32 बोर की पिस्टल समेत कई कारतूस के खोके भी बरामद किये हैं।  
विस्तार:
डीसीपी पूर्वी प्रबल प्रताप सिंह ने बताया कि चिनहट पुलिस को तड़के सुबह सूचना मिली कि एक बिना नंबर प्लेट की कार में हिस्ट्रीशीटर नितिन कुंडी अपने साथी के साथ घूम रहा है। जानकारी मिलने के बाद चिनहट पुलिस और एसओजी टीम ने कार को ट्रेस किया और कार रोकने की कोशिश की। लेकिन, बदमाशों ने कार की स्पीड बढ़ा दी और अंदर से फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद पुलिस ने दोनों बदमाशों की देवा रोड स्थित दयाल फार्म में घेराबंदी की। इस दौरान पुलिस की जवाबी फायरिंग में हिस्ट्रीशीटर नितिन कुंडी के पैर में गोली लग गई। लेकिन दूसरा बदमाश शेखर कौशल अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गया। घटना के बाद घायल नितिन कुंडी को लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं पुलिस ने मौके से 32 बोर की पिस्टल समेत कई कारतूस के खोके भी बरामद किये हैं। फिलहाल पुलिस नितिन कुंडी के साथी शेखर कौशल की गिरफ़्तारी को लेकर तलाश कर रही है।
गौरतलब हो कि थाना चिनहट का हिस्ट्रीशीटर नितिन कुंडी पर कुल 8 आपराधिक मामले दर्ज हैं। साल 2017 में नितिन कुंडी के खिलाफ चिनहट थाने में पहला मुकदमा दर्ज किया गया था। इसके बाद साल 2022 में एससी-एसटी के तहत उसके ऊपर केस दर्ज किया गया था। वहीं नितिन कुंडी के खिलाफ इस साल भी हत्या की कोशिश का मामला दर्ज हुआ है। बीते 19 मई की रात चिनहट इलाके में वर्चस्व को लेकर नितिन और उसके साथियों ने एक कार सवार छात्रों पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर इलाके मे सनसनी फैला दी थी। घटना के बाद पुलिस टीमे नितिन की तलाश मे जुटी हुई थी आज सूचना मिलते है पकड़ने के लिए घेरा बंदी के दौरान मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार हो गया ।
डीसीपी पूर्वी प्रबल प्रताप सिंह की बाइट-