मंगलवार, 14 मई 2024

लखनऊ : दिनदहाड़े ताला तोड़कर शिक्षिका के घर में लाखों के जेवरात नगदी हुए चोरी।||Lucknow : Jewellery and cash worth lakhs stolen from a teacher's house after breaking the lock in broad daylight.||

शेयर करें:
लखनऊ : 
दिनदहाड़े ताला तोड़कर शिक्षिका के घर में लाखों के जेवरात नगदी हुए चोरी।
दो टूक : लखनऊ के थाना  बंथरा इलाके में बेखौफ चोरों ने सोमवार को दिनदहाड़े एक शिक्षिका के बंद मकान का ताला तोड़कर लाखों रुपए कीमत के गहने और हजारों रुपए की नगदी चोरी कर ले गए। घटना के वक्त शिक्षिका डियुटी पर गई हुई थी और बेटा अपने निजी काम से बाहर था । सूचना पाकर मौक पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल की जांच करने के बाद शिक्षिका की तहरीर पर एफआईआर दर्ज कर अज्ञात चोरो की तलाश शुरु कर दी।
विस्तार :
मिली जानकारी के अनुसार थाना बंथरा कस्बा में हनुमान मंदिर के पास रहने वाली एक निजी स्कूल में शिक्षिका रीता गोस्वामी के मुताबिक सोमवार सुबह करीब 7 बजे वह स्कूल चली गई और उसका छोटा बेटा शिवम सामान लेने कैन्टीन चला गया। जबकि साथ में रह रहा उसका भाई आशीष भी करीब 10:15 बजे अपने काम पर चला गया। पूर्वाह्न करीब 11:30 बजे जब शिवम कैंटीन से सामान लेकर वापस घर पहुंचा तो मेन गेट का दरवाजा अंदर से बंद मिला। उसने काफी देर तक अंदर से बंद दरवाजे को खोलने का प्रयास किया, लेकिन दरवाजा नहीं खुला। इसके बाद शिवम पड़ोसी के घर से छत के रास्ते अपने मकान के अंदर पहुंचा। लेकिन वहां का नजारा देखकर उसके होश उड़ गए। घर में पीछे का दरवाजा टूटा होने के साथ ही कमरे का ताला टूटा और अंदर रखा सारा सामान इधर-उधर अस्त-व्यस्त पड़ा था। आनन फानन मे उसने इसकी सूचना अपनी मां रीता को दी। सूचना के बाद रीता घर पहुंची तो अलमारी में रखे कीमती गहने और 50 हजार की नगदी गायब मिली।घटना की सूचना डायल 112 पर पुलिस कंट्रोल रूम को दी सूचना पाकर पहुंची पुलिस घटना स्थल की जांच पड़ताल करने के बाद रीता से तहरीर लेकर चोरों का सुराग लगा रही है।
◆चोरो ने लाखों की.नगदी समेत जेवरात पर हाथ साफ,बेटी की शादी चल रही थी तैयारी।
थाना बक्शी का तालाब क्षेत्र सैरपुर के बीरमपुर गॉव में बीती रविवार देर रात बेखौफ चोरों ने एक को निशाना बनाते हुए घर से लाखो की की नकदी व जेवर चोरी कर ले गए।सुबह सोकर उठने पर चोरी होने की जानकारी हुई तो पुलिस को सूचना दी मौके पर पहुची पुलिस ने छानबीन शुरु कर दी।
थाना बीकेटी क्षेत्र के बीरमपुर गॉव में शंकर लाल यादव रहते हैं। शंकर लाल ने बताया कि बीती रविवार रात खाना खाकर परिवारीजन संग सो गया। देर रात एक से तीन बजे के आस-पास बेखौफ चोरों ने घर में घुस कर आलमारी व बक्से में रखी पांच लाख रुपए नकदी के अलावा लाखों रुपए के गहने व अन्य सामान चोरी कर लिया। सोमवार सुबह जब सोकर उठे तो कमरे में सामान अस्त- व्यस्त बिखरा देख घटना की जानकारी हुई। पीड़ित ने बताया कि बिटिया की शादी होनी थी। इसलिए एक एक पाई नकदी घर पर रखी थी। पीड़ित ने थाने मे लिखित तहरीर देते हुए मुकदमा दर्ज कर उचित कार्रवाई की मांग की है।