मंगलवार, 7 मई 2024

लखनऊ: रिटायर सैन्याधिकारी के घर लाखों की चोरी,परिवार गया था अंतिम संस्कार में गॉव।||Lucknow: Lakhs stolen from the house of a retired army officer,The family had gone to the village for the last rites.||

शेयर करें:
लखनऊ: 
रिटायर सैन्याधिकारी के घर लाखों की चोरी,
परिवार गया था अंतिम संस्कार में गॉव।
दो टूक : राजधानी लखनऊ के आशियाना क्षेत्र रुची खंड  बेखौफ चोरो ने सेना से सेवानिवृत अधिकारी के बंद मकान को निशाना बनाते हुए ताला तोड़कर लाखों की नगदी समेत आलमारी में रखे कीमती आभूषण चोरी कर फरार हो गए । घटना के वक्त रिटायर सैन्याधिकारी परिवार के साथ अंतिम संस्कार मे पैतृक गॉव गया हुआ था।
पड़ोसी की सूचना पर घर पहुंचे पीड़ित परिवार ने मामले की सूचना पुलिस कंट्रोल रूम को देकर मंगलवार स्थानीय थाने में लिखत शिकायत दी । पीड़ित की शिकायत पर स्थानीय पुलिस मामले की जाँच में जुटी है ।
विस्तार:
मिली जानकारी के अनुसार थाना आशियाना क्षेत्र अंतर्गत शारदा नगर योजना के रुची खंड - प्रथम स्थित मकान संख्या : 1/578 में अपनी पत्नी छाया गुप्ता संग रहने वाले सेना से वर्ष 2023 में सूबेदार के पद से सेवानिवृत सुनील कुमार गुप्ता के बेटे विवेक व अभिषेक रुड़की में रहकर पढाई कर रहे है । बीती 2 मई को दादा के बेटे का देहांत होने पर वह अपने घर में ताला बंद गृह जनपद सुल्तानपुर गए हुए थे । सोमवार सुबह पड़ोसी ने फोन कर घर का ताला खुला होने की जानकारी दी । पड़ोसी से मिली जानकारी पर दोपहर के वक्त जब वह घर पहुंचे तो मुख्य द्वार का ताला टुटा हुआ और घर के कमरों का सामान अस्त व्यस्त और बिखरा देख मामले की सूचना पुलिस कंट्रोल रूम को देकर मंगलवार स्थानीय आशियाना थाने में लिखत तहरीर दी । पीड़ित की तहरीर पर आशियाना पुलिस ने घटना स्थल के आसपास लगें सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगालने और जांच पड़ताल में जुटी है । वहीं पीड़ित सुनील कुमार ने बताया कि चोर आलमारियों के लॉकर में रखी साढ़े तीन लाख की नगदी समेत उनकी पत्नी के सोने व चांदी के कीमती आभूषण चोरी कर ले गए जिनकी कीमत लगभग 12 लाख रूपये से अधिक की है ।
■ इंस्पेक्टर आशियाना छत्रपाल सिंह ने बताया कि मिली चोरी की शिकायत पर मामले में जाँच पड़ताल की जा रही है । जाँच के बाद मुकदमा दर्ज कर अग्रिम विधिक कार्यवाही की जाएगी ।