बुधवार, 29 मई 2024

लखनऊ :संदिग्ध अवस्था में विवाहिता की मौत,मायके वालो लगाया हत्या का आरोप।||Lucknow: Married woman dies under suspicious circumstances, her parents accuse her of murder.||

शेयर करें:
लखनऊ :
संदिग्ध अवस्था में विवाहिता की मौत,मायके वालो लगाया हत्या का आरोप।।
दो टूक : राजधानी लखनऊ के मोहनलालगंज कोतवाली क्षेत्र के बैरीसालपुर गांव मे विवाहित की संदिग्ध परिस्थितियों में मंगलवार को मौत हो गई। सूचना पर पहुचे मायके वाले हंगामा करने लगे । मौके पहुची पुलिस ने शव को कब्जे मे लेकर विधिक कार्रवाई कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं परिजनों के आरोप पर पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।
विस्तार :
जानकारी के अनुसार मोहनलालगंज के बैरीसालपुर
निवासी गुलजार की पत्नी खुर्शीदा 30 वर्ष की मंगलवार की सुबह संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे मायके पक्ष के लोग पति समेत ससुरालीजनों पर दहेज की मांग को लेकर मारपीट कर गला दबाकर बेटी की हत्या का आरोप लगाते हुए हंगामा करने लगे। मोहनलालगंज पुलिस को सूचना दी। इंस्पेक्टर आलोक राव व कनकहा चौकी इंचार्ज उमेश सिंह ने पुलिस फोर्स के साथ पहुंचकर आक्रोशित मायके पक्ष के लोगों को समझा बुझाकर शांत कराकर मृतका के शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा।
इंस्पेक्टर आलोक राव ने मायके पक्ष के लोगों को मृतका की पीएम रिपोर्ट में मौत का कारण स्पष्ट होने के बाद आगे की कार्रवाई किए जाने का आश्वासन दिया। मृतका के पति गुलजार ने बताया पत्नी खुर्शीदा काफी समय से लीवर की बीमारी थी, जिसके चलते उसका इलाज चल रहा था। बीते मगंलवार की सुबह अचानक से उसकी तबीयत बिगड़ी और उसकी मौत हो गई। सुबह पत्नी के न उठने पर जगाने पहुंचा तो उसे मृत पड़ा देख उसके होश उड़ गए। उसने पत्नी के मायके पर सूचना दी। मृतका का एक मासूम बेटा व एक बेटी है।