रविवार, 26 मई 2024

लखनऊ :गल्ला व्यापारी से लूटापाट करने बदमाश पुलिस मुठभेड़ मे गिरफ्तार,पैर मे लगी गोली।||Lucknow: The miscreant arrested in the police encounter for robbing a gula trader, shot in the leg.||

शेयर करें:
लखनऊ :
गल्ला व्यापारी से लूटापाट करने बदमाश पुलिस मुठभेड़ मे गिरफ्तार,पैर मे लगी गोली।
दो टूक: लखनऊ के थाना इटौजा इलाके मे रविवार तड़के भोर मे पुलिस मुठभेड़ के दौरान दो शातिर बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। बदमाश  पैर मे गोली लगने से घायल हो गया। जिसे इलाज के लिए अस्पताल पहुचाया गया है। 
गेहूं-धान व्यपारी से फायरिंग कर लूट पाट करने शातिर बदमाशों की पुलिस टीम छानबीन के दौरान पीछा करते हुए आखिर कार मुठभेड़ के बाद शातिर दोनो बदमाशों को गिरफ्तार करने मे कामयब रही। मुठभेड़ पकड़े गए बदमाश की पहचान अदीब उर्र रहमान के रुप मे हुई है जिसके  दोनों पैर मे गोली लगी हुई है उसका साथी रेहान गाज़ी भी मुठभेड़ मे पकड़ा गया है।
विस्तार
डीसीपी उत्तरी- पूर्वी ने बताया कि लखनऊ में गल्ला व्यापरियों से लूटपाट को अंजाम देने वाले दो बदमाशों को पुलिस ने एक मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर इटौजा थाने आ एवं क्राइम पुलिस टीम बैरिकेंडिग लगाकर गाड़ियों की चेकिंग कर रही थी इसी दौरान वहां बदमाश पहुंचे और पुलिस को देखकर भागने लगे पुलिस पीछा करने पर बदमाशों ने पुलिस पर गोली चला दी। जबाबी कार्यवाही में बदमाश घायल हो गया और दोनो बल प्रयोग कर पकड़ लिया गया।
इटौजा क्षेत्र मे गल्ला व्यापारी से दिनदहाड़े फायरिंग कर पैसों की लूट करने वाले बदमाशों द्वारा की गई इस घटना को लखनऊ पुलिस टीम ने चुनौती के रूप में लिया और घटना स्थल के आस पास लगे सीसीटीवी फुटेज एवं सर्विलांस की और मुखबिर की मदद से बदमाशों को पकड़ने मे कामयाब रही।
■ बताते चले कि बीते बुधवार को इटौंजा थाना क्षेत्र के उसरना चौराहे पर गल्ला व्यापारी से लूट की वारदात हुई थी जिसके बाद गल्ला व्यापारी द्वारा विरोध किए जाने पर बदमाशों ने कई राउंड फायरिंग कर दी थी इस हमले में गल्ला व्यापारी बाल-बाल बच गए थे।
उसरना गांव निवासी गल्ला व्यापारी मो0 आरिफ की गांव के तिराहे पर दुकान है। दोपहर को वह अपनी दुकान पर बैठा था। इसी बीच बाइक सवार दो नकाबपोश बदमाश उसकी दुकान में घुस आए, जब तक वह कुछ समझ पाता तब बदमाशों ने उसकी तरफ तमंचा तान गोली चला दी, गनीमत रही कि निशाना मिस हो गया और गोली दीवार में धंस गई। जिसके बाद बदमाश दुकान में रखा रुपयों का बैग लेकर वहां से फरार हो इटौजा की तरफ बाइक से भाग निकले। बदमाशों के जाने के बाद आरिफ ने तुरंत पुलिस कंट्रोल रूम पर सम्पर्क कर लूट की सूचना दी। जानकारी मिलते ही पुलिस के आलाधिकारियों के साथ स्थानीय पुलिस और फॉरेसिंक टीम भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस अधिकारियों ने गल्ला व्यापारी से पूछताछ की और फॉरेसिंक टीम ने घटनास्थल का मुआयना कर फॉयरिंग से जुड़े साक्ष्य जुटाए। इस दौरान पुलिस को घटनास्थल के पास से 315 बोर कारतूस का खोखा पड़ा मिला हुआ था। पुलिस ने घटना को चैलेंज के साथ लेते हुए। थाना इटौजा पुलिस एवं सर्विलांस क्राइम टीम ने संयुक्त कार्यवाही करते हुए रविवार को दोनो बदमाशों को मुठभेड़ के दौरान पकड़ लिया। गिरफ्तार बदमाशों के विरुद्ध विधिक कार्रवाई कर रही है।
डीसीपी के बाइट---