बुधवार, 29 मई 2024

लखनऊ:रिटायर आईएएस की पत्नी हत्याकांड का खुलासा,तीन गिरफ्तार।||Lucknow: Retired IAS wife murder case exposed, three arrested.||

शेयर करें:
लखनऊ:
रिटायर आईएएस की पत्नी हत्याकांड का खुलासा,तीन गिरफ्तार।।
पुलिस मुठभेड़ मे भरोसे के ड्राईवर समेत तीन को किया गिरफ्तार।
दो टूक: राजधानी लखनऊ के इन्दिरा नगर
में रिटायर्ड IAS की पत्नी की हत्या लूटपाट काण्ड मामले पुलिस ने मुठभेड़ ड्राईवर सहित तीन को गिरफ्तार कर घटना खुलासा किया।14 वर्षों के भरोसे के विश्वास पात्र ड्राइवर अखिलेश ने भाई रवि और साथी रंजीत के साथ मिलकर साजिश के तहत लूटपाट हत्या कर लाखों के जेवरात समेट ले गया था। पुलिस ने गिरफ्तार कर लूट के समान बरामद करते हुए घटना का चौकाने वाला खुलासा किया।
विस्तार:
बताते चले कि इस पूरे कांड में रिटायर्ड IAS अधिकारी के दोनों ड्राइवर अखिलेश और रवि के साथ तीसरा साथी रंजीत शामिल था। पुलिस के मुताबिक दोनों ड्राइवर अखिलेश और रवि ने कर्ज से परेशान होकर लूट की घटना को अंजाम देने का प्लान बनाया था। पुलिस ने बताया कि ड्राईवर ने रिटायर्ड IAS देवेंद्र नाथ दुबे से शादी में खर्च को लेकर मदद मांगी थी लेकिन देवेंद्र नाथ दुबे ने महज 21 हजार रुपये की मदद की थी ऐसे में कहीं न कहीं आरोपियों के मन में पुरानी खुन्नस भी बनी हुई थी।
मृतक मोहिनी दुबे की हत्या को दिया अंजाम
रिटायर्ड IAS अधिकारी के दोनों ड्राइवर अखिलेश यादव और रवि यादव ने अपने साथी रंजीत के साथ मिलकर रिटायर्ड IAS अधिकारी देवेंद्र नाथ दुबे के घर में लूट की घटना को अंजाम देने के प्लान आया। आरोपियों के प्लान के मुताबिक वारदात वाले दिन सुबह-सुबह ड्राइवर रवि देवेंद्र नाथ दुबे को लेकर गोल्फ क्लब चला गया। वहीं दूसरी ओर दूसरा ड्राइवर अखिलेश यादव अपने साथी रंजीत के साथ स्कूटी से अधिकारी के घर पहुंचा। इसके बाद घर में अकेली मौजूद रिटायर्ड IAS अधिकारी की पत्नी मोहिनी दुबे ने अखिलेश को देखकर दरवाजा खोल दिया। इस दौरान अखिलेश ने साथी रंजीत को काम में मदद की बात कह कर उसे भी अंदर ले गया। इसके बाद रंजीत जैसे ही मोहिनी का पैर छूने के लिए नीचे झुका तभी अखिलेश ने पीछे से मोहिनी का गला पकड़ लिया और दुपट्टे से गला कस दिया। वहीं रंजीत ने पेचकस से मोहिनी पर कई वार किये जिससे उसकी साँसे रुक गई। मोहिनी को मौत के घाट उतारने के बाद आरोपियों ने घर में मौजूद करोड़ो के जेवर और नकदी लूट लिया और स्कूटी से फरार हो गए
साजिश के तहत घटना को दिया था अंजाम।


पुलिस की क्राईम टीम ने आरोपियों की गिरफ़्तारी के बाद जब सीसीटीवी की डीवीआर की पूछताछ की तो आरोपी अखिलेश ने गाजीपुर थाना क्षेत्र में कल्याण अपार्टमेंट के पीछे कुकरैल बंधा रोड के पास छुपाये होने की बात कही। ऐसे में जब पुलिस ने आरोपी अखिलेश को लेकर वहाँ पहुंची तो झाड़ में छिपाये बैग से तमंचा निकालकर अखिलेश ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद जवाबी फायरिंग में पुलिस की गोली आरोपी के पैर में लग गई और वो लड़खड़ा कर गिर गया और उसे पुलिस ने दबोच लिया।।
वर्षों का ड्राईवर ऐसी घटना को दिया अंजाम,उठ गया लोगों का भरोसा।
रिटायर आईएएस देवेन्द्र नाथ दुबे 13 साल से ड्राईवर का काम करने वाला ड्राईवर ऐसा काम कर देगा किसी को भरोसा नही था सोमवार को जब पुलिस ने आमना सामना कराया तो वह बोल तुम यह क्या कर दिया 13 साल का भरोसा तोड़ दिया। अखिलेश ने पुलिस सै बताया कि कुछ माह पहले उसे टीवी होने का पता चला जिसके इलाज के लिए ढाई लाख का कर्ज लिया था इसे चुकाने के लिए साहब से मदद मांगी थी लेकिन नही किया। और इसी बीच मामूली बात पर मलकिन ने बेज्जत करते हुए फटकार लगाई थी जिससे वह नराज था।
आईएस दम्पति ड्राईवर अखिलेश को घर के सदस्य के रुप मे मानते थे और उसके शादी मे गार्जियन की भूमिका निभाई थी बहू को बहुत कुछ उपहार भी दिया था।। 
मुठभेड़ के बाद घटना की वीडियो---