शुक्रवार, 31 मई 2024

लखनऊ:चिनहट में पुलिस मुठभेड़ मे शातिर लुटेरा चढ़ा पुलिस के हत्थे।||Lucknow:A cunning robber was caught by the police in a police encounter in Chinhat.||

शेयर करें:
लखनऊ:
चिनहट में पुलिस मुठभेड़ मे शातिर लुटेरा चढ़ा पुलिस के हत्थे।
नौकरी से निकालने पर मालिक से था नाराज; रच रहा था हत्या और डकैती की साजिश:डीसीपी पूर्वी।
दो टूक : राजधानी लखनऊ के थाना  चिनहट क्षेत्र मटियारी में बीते गुरुवार की रात पुलिस गस्त के दौरान बदमाश और पुलिस के बीच मुठभेड़ हो गई और एक शातिर बदमाश के पैर में गोली लगने से घायल होकर गिर पड़ा,उसके साथी अंधेरा का लाभ उठाते हुए भाग ने मे सफल रहे। घायल शातिर लुटेरे को पुलिस ने लोहिया अस्पताल मे भर्ती कराया जहां प्रथामिक उपचार चल रहा है।
विस्तार:
डीसीपी पूर्वी प्रभल प्रताप सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि आज रात थाना चिनहट पुलिस एवं क्राइम ब्रांच की टीम ने रात्रि गस्त के दौरान मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि कुछ बदमाश थाना क्षेत्र मटियारी मे एकत्रित होकर लूट की हत्या की योजना बना रहे है। पुलिस टीम उक्त स्थान पर पहुच कर घेरा बंदी की तो पुलिस देख बदमाश ने फायरिंग झोक दिया पुलिस जबाबी कार्रवाई मे एक बदमाश के पैर मे गोली लगने से गिर पड़ा और उसके साथी अंधेरे का फायद उठाकर भागने मे सफल रहे। गिरफ्तार बदमश की पहचान शातिर लुटेरा राकेश उर्फ पिंटू (35)
वर्ष के रुप मे हुई है। घायल को लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आरोपी के पास से एक तमंचा और पल्सर बाइक और कारतूस बरामद हुआ है।
गिरफ्तार बदमाश के विरुद्ध लगभग एक दर्जन लूट समेत गम्भीर मामले  दर्ज है।
पूछताछ मे पता चला कि जिम मालिक ने इसे काम से निकाल दिया उसी नराज होकर जिम मालिक के घर डकैती एवं हत्या करने जा रहे थे इस दौरान पुलिस का सामना हो गया एक पकड़ा गया। पकड़े गए बदमाश के विरुद्ध अग्रिम विधिक की जा रही है।
डीसीपी पूर्वी प्रबल प्रताप सिंह की बाइक---