रविवार, 5 मई 2024

लखनऊ किसान पथ पर भीषण सड़क हादसा,तीन की हुई दर्दनाक मौत ,एक हुआ गम्भीर रुप से घायल।।||LucknowA horrific road accident on Kisan Path, three people travelling in a truck died.||

शेयर करें:
लखनऊ 
किसान पथ पर भीषण सड़क हादसा,तीन की हुई दर्दनाक मौत,एक गम्भीर रुप से घायल।।
सड़क किनारे खड़े ट्रक में पीछे से घुसा दूसरा ट्रक।
दो टूक: राजधानी लखनऊ के थाना बिजनौर क्षेत्र
अलीनगर खुर्द के पास रिंग रोड़ किसान पथ रविवार को खड़े ट्रक पीछे दूसरा ट्रक जा घूसा जिससे तीन लोग की दर्दनाक मौत हो गई। सूचना पाकर दो थानो की पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची और राहत बचाव शुरु कर दिया। तीनों मृतकों के शवो को बाहर निकल कर विधिक कार्यवाही करते हुए पीएम के लिए भेज दिया । वहीं हादसे के चपेट मे आए अन्य घायलों को हॉस्पिटल भिजवाया गया।
विस्तार:
लखनऊ के बिजनौर थाना क्षेत्र स्थित रिंग रोड पर रविवार दोपहर दर्दनाक हादसा हो गया. सड़क पर खड़े डंपर को कंटेनर ने पीछे से जोरदार टक्कर मार दी. हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई इसमें कंटेनर सवार चालक और खलासी व डंपर का चालक शामिल है एक व्यक्ति पैदल जा रहा था वह बुरी तरह घायल है और इलाज के दौरान उसकी भी मौत हो गई। सूचना पर पुलिस भी पहुंची घायल को असप्ताल में भर्ती कराया गया है हादसा इतना भीषण था कि शवों को बाहर निकालने के लिए जेसीबी की मदद लेनी पड़ी।
यह भीषण हादस थाना पीजीआई -बिजनौर सीमा पर अलीनगर खुर्द इलाके में हुआ है।
बताते हैं कि डंपर का टायर पंचर हो गया था। इसके चालक और क्लीनर टायर बदल रहे थे। तभी पीछे से आ रहे तेज रफ्तार कंटेनर ने डंपर में जोरदार टक्कर मार दी. हादसे के बाद वहां लोगों की भीड़ जमा हो गई। दोनों वाहन काफी हद तक क्षतिग्रस्त हो गए थे तुरंत पुलिस को सूचना दी गई कंटेनर में फंसे शवों को निकालना पुलिस के लिए काफी मुश्किल हो गया। हाइड्रा और जेसीबी मंगाकर दोनों वाहनों को अलग किया गया। कंटेनर के चालक-खलासी और डंपर के चालक की मौत हो चुकी थी। जबकि एक शख्स घायल पड़ा था। पुलिस ने उसे तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया जहाँ इलाज चल रहा है।
अभी तक पुलिस मृतकों के बारे में जानकारी नहीं जुटा सकी है। घायल व्यक्ति भी कुछ बता सकने की स्थिति में नहीं है। छानबीन की जा रही है। बिजनौर थाना प्रभारी अरविंद कुमार राणा ने बताया कि किसान पथ रिंग रोड अलीनगर के पास  यह हादसा हुआ है मृतकों के बारे में ट्रक नम्बर के आधार पर जानकारी की जा रही है।
इस हादसे मे थाना पीजीआई पुलिस टीम ने काफी कड़ी मशक्कत कर मृतकों को बाहर निकाला , इंस्पेक्टर पीजीआई बृजेश चंद्र तिवारी,कांस्टेबल निर्भय यादव प्रशांत राठी, सौरव राठी,मुकीम सहित पूरी टीम ने कड़ी मशक्कत की है।
एडीसीपी दक्षिण जोन शशांक सिंह ने बताया कि थाना बिजनौर क्षेत्र किसान पथ आउटर रिंग रोड ग्राम अलीनगर खुर्द के पास खराब खड़े ट्रक UP78 GN 6825 जिसमें मोरंग लगी हुई थी पीछे से आ रही ट्रक संख्या RJ52 GA 1696 ने पीछे से टक्कर मार दी, जिससे ट्रक का पंचर बना रहे सफीक अहमद उम्र करीब 30 वर्ष पुत्र रफीक खान निवासी ग्राम माचा थाना मौदहा जिला हमीरपुर ट्रक के नीचे दब गये जिससे उनकी मौके पर ही मृत्यु हो गयी तथा लेबर रामसेवक पुत्र श्यामलाल निवासी ग्राम हीराखेड़ा थाना सोहरामऊ उन्नाव गंभीर रूप से घायल हो गये, घायल रामसेवक उपरोक्त को तुरंत इलाज के लिए ट्रामा सेंटर पीजीआई भेजा गया है जहां पर उनका इलाज चल रहा है। ट्रक संख्या RJ52 GA 1696 के चालक महेंद्र जांगिड़ उम्र करीब 33 वर्ष पुत्र पूरणमल जांगड़ निवासी ग्राम थाना गाजी जिला अलवर राजस्थान तथा राजू सैनी उम्र 40 वर्ष पुत्र सिंबूदयाल सैनी निवासी उपरोक्त दोनों व्यक्ति दोनों ट्रक के बीच में दब गए तथा दोनों की मौके पर ही मृत्यु हो गई। पुलिस ने जेसीबी और हाइड्रा की मदद से दबे हुए व्यक्तियों के शव को निकाल कर PGI ट्रामा सेंटर लखनऊ भिजवाया गया है I 
रेस्कयू अपरेशन करते हुए पुलिस टीम---
एडीसीपी साउथ जोन शशांक सिंह की बाईट--