रविवार, 19 मई 2024

लखनऊ:किशोर ने फांसी लगाकर की खुदकुशी,पिता ने अपने साले व ससुर के खिलाफ दी तहरीर।||Lucknow:A teenager committed suicide by hanging himself, his father filed a complaint against his brother-in-law and father-in-law.||

शेयर करें:
लखनऊ:
किशोर ने फांसी लगाकर की खुदकुशी,पिता ने अपने साले व ससुर के खिलाफ दी तहरीर।।
दो टूक : लखनऊ के थाना आशियाना क्षेत्र के शारदा नगर योजना ले सैनिक नगर कालोनी में शनिवार शाम किशोर ने कमरे में फांसी लगा कर अपनी जीवन लीला समाप्त   कर ली । भाई को फंदे से लटकता देख मृतक के छोटे भाई ने चीखना चिल्लाना शुरू कर दिया । किशोर की चीख पुकार सुन एकत्र हुए पड़ोसियों ने मामले की जानकारी मृतक के पिता और पुलिस को देकर इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल ले गए जहां चिकत्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया । सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है । वहीं किशोर के पिता ने स्थानीय थाने पर अपने ससुर और साले के खिलाफ बेटे को प्रताड़ित करने लिखत शिकायत दी । पिता की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस अग्रिम कार्यवाही में जुटी है ।
विस्तार:
मूलरूप से प्रयागराज के रहने वाले व हाईकोर्ट के महाधिवक्ता पीएस जितेंद्र बहादुर सिंह आशियाना थाना क्षेत्र के सैनिक नगर में अपनी मां, बेटे जीतांशु व शिवांशु के साथ रहते हैं, जबकि उनकी पत्नी मंजू बीते 3 वर्षों से अपनी बेटी पारुल को लेकर प्रयागराज स्थित अपने मायके रहती है । जितेंद्र बहादुर सिंह की माने तो वह प्रयागराज गए हुए थे जबकि उनकी मां व दोनों बेटे घर पर थे । शनिवार शाम लगभग 6 बजे उनका बेटा शिवांशु कमरे में गया तो भाई जीतांशु को फंदे में लटकता देख चीखते चिल्लाते हुए दादी को घटना की जानकारी दी । शिवांशु की चीख पुकार सुन एकत्र हुए पड़ोसियों ने मामले की सूचना मृतक के पिता और पुलिस को देकर जितांशु को फंदे से उतार कर इलाज के लिए नजदीकी लोकबंधु अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत्यु घोषित कर दिया । सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतक का शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया । 
किशोर के पिता ने साले और ससुर के खिसाफ दर्ज कराया मुकदमा ।
मृतक किशोर के पिता जितेंद्र बहादुर सिंह ने अपने ससुर अमरनाथ मौर्या, साले संजय मौर्य, धीरज मोर्य, सनी मौर्य पर बेटे को प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए आशियाना थाने पर शिकायत दी । पीड़ित पिता का आरोप था कि उनका बेटा अपनी छोटी बहन पारुल से बहुत प्यार करता था और वह पारुल से बात करने के लिए अक्सर अपने मामा और नाना को फोन किया करता था लेकिन मामा और नाना बात कराने से इंकार कर मानसिक रूप से प्रताड़ित किया करते थे । जिसके चलते वह काफी परेशान रहता था और शनिवार शाम फांसी लगा अपनी जीवन लीला समाप्त कर लिया ।

 इंस्पेक्टर आशियाना छत्रपाल सिंह ने बताया कि मृतक किशोर के पिता की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर अग्रिम विधिक कार्यवाई की जा रही है ।