शुक्रवार, 17 मई 2024

लखनऊ :बच्चे का इलाज कराने आई महिला ने अस्पताल में काटा हंगामां।||Lucknow:A woman who came to get her child treated created a ruckus in the hospital.||

शेयर करें:
लखनऊ :
बच्चे का इलाज कराने आई महिला ने अस्पताल में काटा हंगामां।
दो टूक: राजधानी लखनऊ के कानपुर रोड के एलडीए कॉलोनी स्थित राजकीय लोकबंधु अस्पताल में डेढ़ वर्षीय बच्चे का इलाज कराने आई महिला ने अस्पताल में भर्ती अन्य मरीजों के तीमारदारों संग अभद्रता करते हुए मारपीट करने लगी । महिला का तांडव देख बीच बचाव के लिए आए अस्पताल कर्मियों को भी उग्र महिला ने नही बक्शा और अभद्रता करते हुए धमकी देने लगी । महिला की हरकतों से परेशान अस्पताल प्रशासन ने एसीपी कृष्णानगर से लिखित शिकायत देते हुए सुरक्षा के दृष्टिकोण दो महिला पुलिस कर्मी तैनात करने की मांग की है ।

कानपुर रोड के राजकीय लोकबंधु अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ० राजीव दीक्षित की माने तो बीते रविवार अंजली यादव नामक महिला ने बुखार, उल्टी और दस्त के पीड़ित अपने डेढ़ वर्षीय बेटे रूद्र यादव को इलाज के लिए लोकबंधु अस्पताल आई । मासूम बच्चे की गंभीर हालत देख चिकित्सकों ने बच्चे को पीडियाट्रिक वार्ड में भर्ती कर इलाज शुरू कर दिया । वार्ड में भर्ती बच्चे की माँ अंजली यादव अस्पताल नियमों के विरुद्ध जाकर वार्ड में अराजक व्यक्तियों को बुला कर भीड़ लगाना शुरू कर दिया । जिससे वार्ड में भर्ती अन्य मरीज बच्चो और उनके तीमारदारों को परेशानी होने लगी । सोमवार देर रात अंजली यादव और उससे मिलने आने वालों के व्यवहार से परेशान होकर वार्ड में भर्ती अन्य मरीज बच्चों के कुछ तीमारदारों ने विरोध किया तो अंजली यादव उग्र होकर उनसे लड़ने लगी और अस्पताल में तांडव कर तीमारदारों को धमकी देना शुरू कर दिया । ड्यूटी दे रहे अस्पताल कर्मियों ने आरोपी महिला अंजली को समझाते हुए उसके आचरण का विरोध किया तो अंजली अस्पताल कर्मियों संग गाली गलौज करते हुए अभद्रता करने लगी । महिला के रवैये से परेशान अस्पताल प्रशासन ने सहायक पुलिस आयुक्त कृष्णानगर को मामले की लिखित शिकायत देते हुए अस्पताल में दो महिला सिपाही तैनात करने की मांग करते हुए आरोपी महिला को अस्पताल के दूसरे वार्ड में शिफ्ट कर दिया जिससे अस्पताल का वातावरण व्यवस्थित बना रहे । 
सहायक पुलिस आयुक्त कृष्णानगर विनय कुमार द्विवेदी ने बताया कि लोकबंधु अस्पताल का मामला उनके संज्ञान में है । शिकायत के मामले में अग्रिम कार्यवाई की जा रही है ।