बुधवार, 8 मई 2024

लखनऊ :स्कूल वैन में भूसे की तरह ढोये जा रहे बच्चे, अभिभावक चिंतित,जिम्मेदार मौन।||Lucknow:Children being carried like straw in school vans, parents worried, responsible people silent.

शेयर करें:
लखनऊ :
स्कूल वैन में भूसे की तरह ढोये जा रहे बच्चे, अभिभावक चिंतित,जिम्मेदार मौन।
दो टूक: राजधानी लखनऊ में स्कूल स्कूल वैन में भूसे की तरह भरकर बच्चों को ढोया जा रहा है।
जबकि बच्चो की सुविधा के नाम पर अभिभावकों से हर महीने मोटी रकम वसूली जाती है इसके बावजूद स्कूल प्रशासन स्कूल वैन को रेलवे की ट्रेन की बोगी बना रखा है। और जिम्मेदार भीषण गर्मी मे एसी छोड़कर बाहर निकलना नही चाहते है सब कुछ जानते हुए भी मौन है। पिछले एक अप्रैल को डीसीपी ट्रैफिक ने पीजीआई गेट पर एक ठसा ठस भरी स्कूली वैन पर कार्यवाही कृते हुए सीज करवा दिया था। इसके बाद से किसी ने स्कूली वैन पर कोई कार्यवाही नही की है।
विस्तार:
इसकी बानगी लखनऊ मोहनलालगंज इलाके में रिहायशी निजी कालोनी में स्थित नामी निजी स्कूल वैन में भूसे की तरह भरकर बच्चों को ढोया जा रहा है अभिभावकों ने शिकायत की पर स्कूल प्रबंधन ने अपना रवैया नहीं बदला है वहीं कुछ अभिभावकों ने पूरे मामले की शिकायत प्रशासन से करने की बात कही है।
अभिभावक सुरेश, राजीव, सुंदर सहित अन्य ने बताया कि कुछ दिन पहले मोहनलालगंज कस्बे से बाहर एक नामी सिटी के भीतर भारी भरकम बिल्डिंग बनाकर निजी स्कूल शुरू कर अच्छी शिक्षा और सुविधाएं देने का वायदा कर एडमिशन किया। कुछ दिन तक बच्चों को लेने और लाने की व्यवस्था ठीक रखी। वहीं कुछ दिन बाद वाहनों में बच्चों को मानक से अधिक भरकर ढ़ोया जाने लगा। यही नहीं समय से पहले ले जाते और छुट्टी होने के घण्टों बाद बच्चे घर पहुचते हैं। 
अभिभावकों ने बताया इसको लेकर कई बार स्कूल प्रबंधन से शिकायत की गई। जिस पर आश्वासन दिया पर कोई सुधार आज तक नही किया।
डीसीपी ट्रैफिक ने थी कार्यवाही,8 सिटा वैन 38 थे सवार।
इसी तरह बीते एक अप्रैल एक स्कूली वैन प्रयागराज से बच्चों और शिक्षकों समेत 38 लोगों ठूसकर लखनऊ घुमाने जाते समय एसजीपीजीआई गेट पर रोक लिया था और बच्चों को उतार कर उन्हें दूसरे वाहन से गन्तव्य तक भिजवाया और स्कूली वैन को सीज कर दिया।