गुरुवार, 23 मई 2024

लखनऊ :साइबर जालसाज ने फर्जी मुकदमे में फंसाने का डर दिखा ऐंड लिया लाखों की नगदी।||Lucknow:Cyber ​​fraudster threatened to implicate in a fake case and took cash worth lakhs.||

शेयर करें:
लखनऊ :
साइबर जालसाज ने फर्जी मुकदमे में फंसाने का डर दिखा ऐंड लिया लाखों की नगदी।।
आधार कार्ड का प्रयोग कर अवैध सामग्री विदेश भेजने का दिखाया भय।
दो टूक : लखनऊ के कृष्णानगर क्षेत्र में रहने वाले पीड़ित को जालसाजों ने फोन कर पीड़ित की आईडी से पार्सल के माध्यम से विदेश भेजी जा रही अवैध सामग्री पकड़े जाने की बात कह जालसाजों ने पीड़ित को अदर्ब में लिया और गंभीर धाराओं के मुकदमे में फंसने का भय दिखा पीड़ित की निजी और बैंक खातों की जानकारी हासिल कर खाते से लाखो की नगदी उड़ा दी । खुद के साथ ठगी का अहसास होने पर पीड़ित ने मामले की शिकायत साइबर सेल समेत स्थानीय थाने पर दी । पीड़ित की शिकायत पर सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर पुलिस अग्रिम कार्यवाई में जुटी है ।

कृष्णानगर थाना क्षेत्र अंतर्गत नटखेड़ा रोड की रामगली में रहने वाले हेमन्त कलवानी पुत्र हासानंद कलवानी की माने तो बीती 20 मई की दोपहर उनके पास अज्ञात नंबर से फोन आया । कालर ने खुद को मुंबई के अंधेरी थाने का इंचार्ज बताते हुए कहा कि आपके आधार कार्ड आईडी के इस्तेमाल से फेडेक्स कोरियर सर्विस द्वारा एक पार्सल मुम्बई से ईरान भेजा जा रहा था । पार्सल की जांच मे अवैध पासपोर्ट, डेबिट कार्ड व एलएसडी ड्रग्स बरामद हुआ हैं । पुलिस कर्मी की बात सुन घबराए पीड़ित ने उसके द्वारा ऐसे किसी भी पार्सल को भेजे जाने से इंकार किया तो जालसाज कालर ने पीड़ित को अदब में लेते हुए पार्सल की जांच के लिए पीड़ित को लिंक भेज स्कीप ऐप्लीकेशन डाउनलोड कराकर हेमंत का आधार कार्ड मंगवाया और वीडियो काल कर कैमरा चालू रखने की बात कहते हुए पीड़ित के खातों की जांच की बात कह निजी व बैंक की जानकारी हासिल कर पीड़ित के बैंक खाते से 1 लाख 58 हजार 4 सौ रुपए उड़ा लिए । खुद के साथ ठगी का अहसास होने पर पीड़ित ने मामले की शिकायत साइबर सेल सहित स्थानीय कृष्णानगर थाने में दी । पीड़ित की शिकायत पर सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर पुलिस अग्रिम कार्यवाही में जुटी है।