शुक्रवार, 17 मई 2024

लखनऊ :साइबर जालसाज ने आंनलाईन मोटे मुनाफा का लालच देकर की लाखों की ठगी।||Lucknow:Cyber ​​fraudsters duped people of lakhs of rupees by luring them with huge profits online.

शेयर करें:
लखनऊ :
साइबर जालसाज ने आंनलाईन मोटे मुनाफा का लालच देकर की लाखों की ठगी.।
दो टूक : राजधानी लखनऊ के थाना आलमबाग क्षेत्र के चन्दर नगर में रहने वाले युवक को जालसाजों ने अपने ग्रुप में जोड़ कर संदेश भेज ट्रेडिंग में पैसे निवेश कर मोटा मुनाफा कमाने का प्रलोभन दिया । जालसाज के झांसे में आए पीड़ित युवक ने मुनाफे ले लालच में लाखों का निवेश कर दिया । पीड़ित ने पैसे वापस न मिलता देख खुद के साथ ठगी का अहसास होने पर साइबर सेल समेत स्थानीय थाने में लिखित शिकायत दी । 
विस्तार:
मिली जानकारी के अनुसार आलमबाग थाना क्षेत्र चन्दरनगर के सूद अपार्टमेंट में रहने वाले अपूर्व सक्सेना पुत्र मनोज सक्सेना की माने तो उनका मोबाईल नंबर वर्किंग ग्रुप नाम से बने एक ग्रुप में जोड़ा गया था । ग्रुप में ट्रेड से संबंधित स्क्रीन शॉट भेज कर शुरुआत में उनसे कुछ रूपये निवेश कराया जिसका रिफंड उनके खाते फायदा जोड़कर वापस मिल गया । 18 अप्रैल को उन्होंने पांच हजार रूपये का निवेश किए लेकिन उन्हें पैसा वापस नहीं मिला । बात करने पर उनसे 50 हजार रूपये और निवेश करने की पैसे वापस मिलने की बात कही गई । जालसाज के झांसे में आए पीड़ित में 50 हजार रूपये और निवेश कर दिए इसके बावजूद भी उन्हें पैसा वापस नहीं मिला और उनसे 1 लाख 97 हजार रूपये की मांग और की गई । पैसा फंसा देख पीड़ित ने पैसे निकालने के लिए और पैसे निवेश कर दिए लेकिन उनका पैसा वापस नही मिला । एक सप्ताह बाद बीते 25 अप्रैल को ग्रुप को बंद कर दिया गया । ग्रुप बंद होने पर पीड़ित को खुद के साथ हुई ठगी का अहसास होने पर पीड़ित ने साइबर सेल समेत आलमबाग थाने में लिखित शिकायत दी । पीड़ित की शिकायत पर आईटी एक्ट की धाराओ में मुकदमा दर्ज कर पुलिस अग्रिम कार्यवाई में जुटी है ।