शुक्रवार, 31 मई 2024

लखनऊ:रिटायर्ड आर्मी मैन के घर चोरी में चालक, बाल अपचारी संग हुआ गिरफ्तार।||Lucknow:Driver arrested along with juvenile delinquent in theft at retired army man's house.||

शेयर करें:

लखनऊ:

रिटायर्ड आर्मी मैन के घर चोरी में चालक, बाल अपचारी संग हुआ गिरफ्तार।

दो टूक :  

लखनऊ के थाना बिजनौर क्षेत्र के पुष्पेंद्र नगर, सूरजपुरी कॉलोनी, ऑपोजिट अहाना एंक्लेव में रहने वाले आर्मी से रिटायर्ड अधिकारी वीरेंद्र प्रताप सिंह ने घर बीते बुधवार को हुई चोरी मामले मे पुलिस ने खुलासा करते हुए चालक संग बाल अपचारी को  गिरफ्तार कर चोरी का माल बरामद किया । गिरफ्तार चालक के विरुद्ध आवश्यक विधिक कार्रवाई करते हुए जेल भेज दिया गया।वहीं बाल अपचारी को सुधार गृह भेज दिया ।

विस्तार : 

डीसीपी दक्षिणी ने बताया कि थाना बिजनौर क्षेत्र पुष्पेन्द्र नगर मे रहने वाले रिटायर आर्मी अफसर वीरेन्द्र प्रताप सिंह थाने चोरी की रीपोर्ट  दर्ज कराई थी कि उनकी पत्नी पैरालाइज की मैरिज है। उनकी देखभाल के लिए उन्होंने गोंडा जिले के कटरा बाजार थानान्तर्गत गोड़वा निवासी चालक उमेश चंद्र अवस्थी को परिवार सहित रहने के लिए मकान के प्रथम तल पर दो कमरे दिए थे, जिसमें वह परिवार की तरह ही रहता था। वीरेंद्र का कहना है कि मंगलवार को जब घर में रखी अपनी तिजोरी खोली तो उसमें से एक्सिस बैंक का सोने का बिस्किट और अन्य गहने सहित नगदी आदि गायब मिले। थाना प्रभारी अरविंद राणा ने बताया कि सदेह के घेरे में आये उमेश चंद्र अवस्थी व बाल अपचारी हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर उनके पास से सोने का बिस्किट, एक जोड़ी झाला, एक जोड़ी झुमकी, एक जोड़ी टप्स, पाँच जोड़ी पायल,दस जोड़ी बिछिया, एक कड़ा व 12 हजार 500 रुपये और एक मोबाइल बरामद हुआ। इस पर पुलिस ने कार्रवाई करते उमेश चंद्र अवस्थी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। जबकि बाल अपचारी को बाल संरक्षण सुधार गृह भेज दिया है।