सोमवार, 13 मई 2024

लखनऊ :लगातार के नामी स्कूलों को मिल रही है बम से उड़ने की धमकी भरा ईमेल,साइबर अपराधी पुलिस को दे रहे चैलेंज।||Lucknow:Famous schools are constantly receiving emails threatening to blow them up with bombs, cyber criminals are challenging the police.||

शेयर करें:
लखनऊ :
लगातार के नामी स्कूलों को मिल रही है बम से उड़ने की धमकी भरा ईमेल,साइबर अपराधी पुलिस को दे रहे चैलेंज।।
दो टूक : राजधानी लखनऊ के प्रतिष्ठित स्कूलों को साइबर अपराधी लगातार ईमेल भेज कर स्कूल को बम से उड़ाने की धमकियां देकर पुलिस को खुला चैलेंज दे रहे है। अमेटी कालेज से शुरुआत हुई लखनऊ पब्लिक स्कूल तक आ पहुंची लेकिन पुलिस केवल स्कूल सर्च आपरेशन शांत हो गई।
विस्तार:
लखनऊ के थाना पीजीआई क्षेत्र वृन्दावन योजना सेक्टर 9 और आलमबाग, गोमतीनगर, विभूतिखण्ड के पब्लिक स्कूल को विद्यालय दिवस पर साइबर अपराधी ने ईमेल भेजकर जेहादी मैसेज देते हुए बम से उड़ाने की धमकी भरा संदेश दिया। वृन्दावन योजना के स्कूल प्रिंसिपल डाॅ.रुपाली पटेल ईमेल की सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन ने सक्रियता दिखाते हुए स्कूल पहुच कर बम निरोधक दस्ते के साथ स्कूल के चपे चपे मे दो घंटे तक सर्च ऑपरेशन चलाया गया। हालांकि सर्च ऑपरेशन में कुछ भी नहीं मिला लेकिन बड़ी बात है कि लगातार इस तरह की मेल भेज कर लोगो को और पुलिस को कहीं ना कहीं चैलेंज दे रहे हैं।
■ इससे पहले भी स्कूलो को ईमेल द्वारा बम से उड़ाने मिल चुकी है धमकी।
सुशान्त गोल्फ सिटी क्षेत्र के अवध विहार योजना में स्थित बिरला ओपेन माइंड इंटरनेशनल स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी दिए जाने की शिकायत पुलिस से को गई थी स्कूल की प्रधानाचार्य द्वारा सूचना दी गई कि स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। जिसपर पुलिस द्वारा तुरन्त कार्यवाही करते हुए स्कूल की जाँच कराई गई।
◆एक मई को थाना पीजीआई क्षेत्र में स्थित एमिटी स्कूल को भी मेल द्वारा बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी।जिसकी पुलिस के साथ बम स्कवायड तथा एटीएस द्वारा जाँच की गई थी।उसके बाद जाँच साईबर सेल को भी सौंप दी गई थी।
■ डीसीपी ने बताया कि ईमेल के द्वारा मेल से बम को उड़ाने की धमकी देने की सूचना दी गई थी।जिसकी जाँच कराई गई थी प्रारम्भिक जाँच में कुछ नही मिला है फिर भी मामले की साइबर सेल समेत उच्च जॉच एजेंसियों से जॉच कराई जा रही है।
स्कूलों को भेजी गई ईमेल की छायाप्रति- 
डीसीपी पूर्वी की बाईट--