गुरुवार, 9 मई 2024

लखनऊ :गैंगरेप पीड़िता का दिन दहाड़े घर से हुआ अपहरण,पुलिस हुई सक्रिय।||Lucknow:Gangrape victim kidnapped from her home in broad daylight, police becomes active.||

शेयर करें:
लखनऊ :
गैंगरेप पीड़िता का दिन दहाड़े घर से हुआ अपहरण,पुलिस हुई सक्रिय।।
■ पुलिस ने घटना के दो सप्ताह के बाद भी गैंगरेप के आरोपियों को नहीं कर पायी गिरफ्तार।।
दो टूक:  आशियाना क्षेत्र में बीते 22 अप्रैल को 13 वर्षीय छात्रा को अगवा कर गैंगरेप किया गया था, इस मामले में नामजद आरोपी होने के बावजूद पुलिस अभी तक आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर पायी वहीं मंगलवार को दिन दहाड़े पीड़िता का उसके घर से ही अपहरण कर लिया गया। बुधवार को पीड़िता के पिता की शिकायत पर अपहरण का मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने पीड़िता की तलाश शुरू कर दी है। 
विस्तार:
आशियाना क्षेत्र में रहने वाली 13 वर्षीय कक्षा 8 में पढ़ने वाली नाबालिग दलित छात्रा के पीड़ित पिता की माने तो कुछ दिनों पूर्व सोशल मीडिया के माध्यम से उनकी बेटी का परिचय आदिल खान नामक युवक से हुआ । बीते 22 अप्रैल को कार सवार आदिल खान अपने दोस्तों संग उनकी बेटी से मिलने आया । इसी दौरान आदिल खान ने उनकी बेटी को जबरन कार में घसीटकर बैठा लिया और लखनऊ की सीमा से बाहर अन्य जनपद में ले जाकर उसके संग सामूहिक दुष्कर्म किया । सामूहिक दुष्कर्म से उनकी नाबालिग बेटी बुरी तरह से लहूलुहान हो गयी । छात्रा की गंभीर हालत देख आदिल खान व उसके दोस्त छात्रा को उनके घर के पास छोड़ कर फरार हों गए । घर पहुंची पीड़ित दलित छात्रा ने आपबीती सुनाई । बेटी की बात सुन पीड़ित पिता ने आशियाना थाने में जाकर आदिल व उसके दोस्तों के विरुद्ध लिखित शिकायत दी । पीड़ित पिता की शिकायत पर सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी ही थी कि मंगलवार उनकी गैर मौजूदगी में उनके घर से बेटी का अपहरण कर लिया गया । इस मामले में पीड़िता के पिता ने करीबी रिश्तेदार प्रतापगढ़ निवासी विष्णु यादव और उसके साथियों पर मुकदमा दर्ज कराया है। पीड़िता के पिता का दावा है कि पूर्व में बेटी के साथ हुई रेप की घटना में भी विष्णु का ही हाथ था । फिलहाल उन्हे शक है कि उनकी बेटी के साथ कोई अनहोनी हो सकती है। 
इस मामले में एसीपी कैंट पंकज कुमार सिंह का कहना है कि पूर्व में हुए रेप के मुकदमे के आरोपी फरार हैं, फिल्हाल अपहरण के मामले में दबिश दी जा रही है, जल्द ही छात्रा को बरामद कर लिया जाएगा।