शुक्रवार, 17 मई 2024

लखनऊ:तेलीबाग व्यापार मण्डल ने मतदाता जागरूकता अभियान के तहत अनिवार्य मतदान की दिलायी शपथ।||Lucknow:Telibag Vyapar Mandal conducted voter awareness campaign, administered oath for compulsory voting.||

शेयर करें:
लखनऊ:
तेलीबाग व्यापार मण्डल ने मतदाता जागरूकता अभियान के तहत अनिवार्य मतदान की दिलायी शपथ।
दो टूक : अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मण्डल ईकाइ तेलीबाग बाजार के सैकड़ो पदाधिकारियों एवं व्यापारियों ने अध्यक्ष पतंजलि जी के नेतृत्व मे शुक्रवार को फैज कम्प्यूटर संस्थान मे छात्र छात्राओं को मतदान जागरूकता के तहत अनिवार्य मतदान की शपथ दिलाकर लोकतंत्र मजबूत करने का कार्य किया गया।
विस्तार
शुक्रवार को फैज कम्प्यूटर संस्थान मे अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल ईकाइ तेलीबाग बाजार के व्यापारियों ने मतदान जागरूकता अभियान के तहत के छात्र छात्राओं को लोकतंत्र पर्व को बताते हुए मताधिकार के प्रति जागरूक किया गया। 
तेलीबाग ब्यापार मण्डल के अध्यक्ष पतंजलि ने बताया कि लोगों को मतदान के लिए प्रेरित करना पड़ेगा वातावरण बनाने से लेकर सभी को जागरूक करने का काम व्यापारी समाज लगातार करता आ रहा है और इस लोकतंत्र के पर्व में एक बार फिर व्यापारी को अपनी इस महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन करते हुए मतदान जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है।
वहीं फैज कम्प्यूटर संस्थान के संचालक मुसर्रत नईम ने कहा कि शिक्षा का अधिकार की मताधिकार भी आप सभी का कर्तव्य भी है। आप लोग अपने माता पिता एवं आस पास के लोगों को मतदान करने के प्रेरित करे ।
वहीं 
छात्रो को संबोधित करते वरिष्ठ पत्रकार डी०एस० शास्त्री ने कहा कि युवा मतदान देश के भविष्य है आप से हम सब को बड़ी उम्मीदे है इसी उम्मीद के तहत मतदान जागरूकता कार्यक्रम के तहत आप सभी अपील है कि मताधिकार के प्रति स्वयं जागरूक हो और औरो को भी जागरूक करते हुए अपने वरिष्ठ मतदाता, दिब्यांग मतदाताओं को बूथ तक पहुचा कर देशहित मे अपना योगदान करे।
अखिल भारती उद्योग ब्यापार मण्डल ईकाइ तेलीबाग बाजार के महामंत्री नितिन गुप्ता ने बताया कि पिछले दो चरणों में मत का प्रतिशत कम हुआ है लेकिन व्यापारी समाज मत प्रतिशत बढ़ाने के लिए विशेष जागरुकता अभियान चलाकर मतदान की अपील कर रहा है। पहले मतदान फिर जलपान के स्लोगन के साथ सभी को धन्यवाद दिया।
आज के इस मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में प्रमुख रूप से जिला अध्यक्ष ललित सक्सेना, बंगला बाजार प्रभारी सनत गुप्ता, तेलीबाग बाजार वरिष्ठ महामंत्री मुसर्रत नईम,वरिष्ठ उपाध्यक्ष, शब्बीर अहमद ,सचिव आदित्य राठौर,राजकिशोर, पंकज चावला,विजय अग्रवाल ,नीरज सिंह ,अजीत गुप्ता, के के मिश्रा,सहित तमाम व्यापारी साथियों के जिला महामंत्री सनत गुप्ता के नेतृत्व मे बंगला बाजार मे वृहद मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया।।।
छात्राओं के द्वारा लोकतंत्र की मजबूती हेतु अनिवार्य मतदान की शपथ लेते हुए।