मंगलवार, 21 मई 2024

लखनऊ :छात्र कल्याण पहल का उद्देश्य,सीखते हुए कमाओ' प्रतिभागियों को मिला प्रशंसा पत्र।||Lucknow:The aim of the student welfare initiative is to earn while learning. Participants received certificates of appreciation.||

शेयर करें:


लखनऊ :
छात्र कल्याण पहल का उद्देश्य,सीखते हुए कमाओ' प्रतिभागियों को मिला प्रशंसा पत्र।
दो टूक : लखनऊ विश्वविद्यालय में कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय ने 2023-24 शैक्षणिक सत्र के लिए 'कर्मयोगी योजना' में छात्रों के प्रयासों की प्रशंसा की। 
सोमवार को मंथन हॉल में आयोजित समारोह के दौरान उन्होंने प्रतिभागियों को प्रशंसा पत्र दिए और उन्हें 15,000 रुपये की छात्रवृत्ति प्रदान की। 'सीखते हुए कमाओ' कार्यक्रम का हिस्सा यह छात्र कल्याण पहल का उद्देश्य छात्रों को उनकी पढ़ाई के दौरान आर्थिक रूप से सहायता करना है। विभिन्न स्नातक, स्नातकोत्तर और पीएचडी कार्यक्रमों से चुने गए 25 छात्रों ने विश्वविद्यालय के मुख्य और दूसरे परिसर के भीतर विभिन्न विभागों और कार्यालयों में विविध भूमिकाएँ निभाईं। पुरस्कार समारोह के दौरान, प्रो. राय ने छात्रों को बधाई दी और कर्मयोगी योजना द्वारा प्रदान किए जाने वाले कौशल, श्रम और वित्तीय समझ के गहन मूल्य पर प्रकाश डाला। उन्होंने छात्रों की लगन की सराहना की और इस बात पर जोर दिया कि कड़ी मेहनत का कोई शॉर्टकट नहीं है और इस तरह के प्रयास आंतरिक शक्ति और लचीलापन पैदा करते हैं। प्रो. राय ने छात्रों से बातचीत की और उन्हें कर्मयोगी के रूप में अपने अनुभवों को मूल्यवान कौशल में बदलने के लिए प्रोत्साहित किया।