शुक्रवार, 31 मई 2024

लखनऊ :भीषण गर्मी मे चार थाना क्षेत्रों मे मिले चार शव,हीट वेव से मौत की आशंका।||Lucknow:Four bodies found in four police station areas in scorching heat, death suspected to be due to heat wave.||

शेयर करें:
लखनऊ :
भीषण गर्मी मे चार थाना क्षेत्रों मे मिले चार शव,हीट वेव से मौत की आशंका।
दो टूक  : राजधानी कानपुर रोड के रामनगर आलमबाग में गुरुवार सुबह एक युवक का शव मृत अवस्था में फुटपाथ पर मिलने से हड़कंप मच गया । लोगों ने मामले की सूचना पुलिस कंट्रोल रूम को दी । सूचना पर पहुंची पुलिस ने युवक को इलाज के लिए नजदीकी लोकबंधु अस्पताल पहुंचाया, जहां जांच के बाद चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया । पुलिस ने मृतक के शव की शिनाख्त करा कर शव का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है ।
विस्तार :
कृष्णा नगर पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि मृतक के पास मिले दस्तावेजों के आधार पर मृतक की पहचान 32 वर्षीय बच्चा रावत पुत्र सरजू रावत निवासी नटखड़ा थाना कृष्णा नगर के रूप में हुई है । मृतक के परिजनों के अनुसार मृतक के माता और पिता की मृत्यु हो चुकी है । मृतक की दो बहने थी जिसमें एक की मौत हो चुकी है जबकि दूसरी बहन का विवाह हो चुका है । मृतक मजदूरी कर अपना जीवन यापन कर रहा था । ‌प्रथम दृष्टया युवक की मौत का कारण हीट वेव प्रतीत होता है । पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद स्थिति स्पष्ट हो जाएगी।
घटना 1- पीजीआई क्षेत्र पार्क में मजदूर का शव मिल।
थाना पीजीआई क्षेत्र के साउथ सिटी पुलिस चौकी में स्थित एक पार्क में शव मिलने की सूचना पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पहचान कराई ,मृतक के भाई ने उसकी पहचान किया।शिनाख्त के बाद पुलिस ने आवश्यक विधिक कार्रवाई कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
विस्तार:
पुलिस के मुताबिक साउथ सिटी ब्लॉक जी,के पार्क में शव मिला था, वहां मौजूद राजेन्द्र कुमार  निवासी  ग्राम जंगल, छत्रधारी टोला, मीरगंज थाना पिपराइच, जनपद गोरखपुर, हाल पता झुग्गी झोपड़ी ब्लॉक ई साउथ सिटी थाना पीजीआई जनपद लखनऊ द्वारा मृतक की पहचान अपने  बड़े भाई संदीप निषाद उम्र करीब 42 वर्ष के तौर पर किया मृतक बीते रात से ही लापता था।
 उपनिरीक्षक धीरेंद्र कुमार वर्मा  ने बताया कि प्रथम दृष्टया मृतक के शरीर पर कोई चोट के निशान नहीं है पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर ही कोई टिप्पणी करना उचित होगा। पुलिस अग्रिम विधिक कार्यवाही कर रही है।
2- घटना क्रम-
मिला शव नही हुई शिनाख्त।
लखनऊ मोहनलालगंज क्षेत्र न्यू जेल रोड इंद्रजीत खेड़ा मोड पेट्रोल पंप के पास शुक्रवार को अज्ञात युवक का मृत अवस्था में युवक का शव मिलने से सनसनी फैल गई। सूचना पर पहुची पुलिस ने शव को कब्जे मे लेकर जुटी भीड़ से शिनाख्त कराने की कोशिश की लेकिन नही हुई सिनाख्त,और पुलिस छानबीन में जुटी है।
वहीं ग्रामीणों का कहना है कि लू लगने से मौत होने की संभावना जताई ।
घटना क्रम-4
 हीट वेव से मजदूर की मौत।
मिली जानकारी के अनुसार लखनऊ के थाना सुशांत गोल्फसिटी क्षेत्र पुलिस मुख्यालय सिग्नेचर बिल्डिंग के पीछे ग्रीन सिटी मे शुक्रवार को मजदूरी कर रहे मजदूर की अचानक मौत हो गई। मजदूर साथियों ने आनन फानन मे अस्पताल ले गए जहां डाक्टर ने मृतक घोषित कर दिया।।