मंगलवार, 28 मई 2024

मऊ : घोषी मे शिवपाल ने चिरपरिचित अंदाज में जनता से साइकिल पर बटन दबाने की अपील।||Mau: In Ghosi, Shivpal in his usual style appealed to the people to press the button on the cycle.||

शेयर करें:
मऊ : 
घोषी मे शिवपाल ने चिरपरिचित अंदाज में जनता से साइकिल पर बटन दबाने की अपील।
दो टूक : मऊ जनपद के घोसी लोकसभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी तथा इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी राजीव राय के समर्थन में पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने रसड़ा क्षेत्र में कई सभाएं कर उनके लिए वोट मांगा। वहीं आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय सिंह रतनपुरा में राजीव राय को जिताने के लिए लोगों से वोट देने की अपील की। शिवपाल सिंह यादव ने पकवा इनार, चोगड़ा तथा मऊ क्षेत्र के रतनपुरा में जनसभाओं के माध्यम से उन्होंने कहा कि जब कोरोना आया, उस समय क्षेत्र के बच्चे विदेशों में फंसे थे। उन्होंने गुहार लगाई तो राजीव राय ने सभी को वहां से निकाल कर घर तक पहुंचाने की व्यवस्था की। जब कोरोना आया उस समय लोगों को सस्ती दवाएं, इलाज और भोजन की व्यवस्था करनी चाहिए थी लेकिन भाजपा के प्रधानमंत्री से लेकर मंत्री तक सिर्फ ताली और थाली बजवा रहे थे। उन्होंने पूछा, कहीं ताली और थाली से कोरोना भागता है? उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने उस समय रेल बंद करवा दी, फैक्ट्रियां बंद करवा दीं, बाहर निकलने पर रोक लगवा दी। लोग कर्नाटक, महाराष्ट्र सहित अन्य दूसरे प्रदेशों में नौकरी कर रहे थे। उनके सामने खाने-पीने, दवाओं आदि की दिक्कत होने लगी। लोग हजारों किलोमीटर की पैदल यात्रा कर अपने घर जाने लगे। राजीव राय और समाजवादियों ने उन सबकी मदद की। सरकार ने ऐसे निर्णय लेकर आम जनता को परेशान किया है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार इतनी भ्रष्ट और बेइमान है कि बताया नहीं जा सकता है। उन्होंने कहा सरकार ने दो करोड़ नौकरियां देने की बात कही थी लेकिन एक भी नौकरी नहीं दी। यह सरकार सिर्फ अपने मित्र पूंजीपतियों की मदद कर रही है। निजीकरण कर उन्हें पूरा सहयोग दे रही है। शिक्षा और स्वास्थ्य जैसी बुनियादी चीजों को भी उनके हवाले किए जाने की तैयारी है। उन्होंने कहा कि सरकार ने अपने पूंजीपति मित्रों के 16 लाख हजार करोड़ रुपए माफ कर दिए हैं। इतने में पूरे यूपी के गरीबों और किसानों का कर्ज माफ हो जाता। 
  उन्होंने कहा कि लोग स्वयं से राजीव राय का प्रचार लोग कर रहे हैं। उन्होंने राजीव राय के समर्थन में हाथ उठाने को कही तो लोग काफी देर तक नारों के माध्यम से अपने समर्थन का इजहार करते रहे। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने 10 साल पहले और प्रदेश सरकार ने सात साल पहले जो वादे किए थे। एक भी वादा नहीं पूरा किया। विदेशों में फंसा काला धन लाकर सबके खाते में 15-15 लाख रुपए डालने वाले थे लेकिन एक के भी खाते में पैसा नहीं आया। 
  उन्होंने राजीव राय का हाथ अपने साथ उठाकर बोले, एक तारीख को साइकिल का बटन दबाना है। बताओ दबाओगे तो लोगों ने एक साथ हां में उत्तर दिया। और काफी देर तक खुशी में ताली बजाते रहे। उन्होंने कहा कि राजीव राय बलिया के हैं और उन्होंने कोरोना में लोगों की बहुत मदद की थी। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का सफाया होने जा रहा है। यूपी की जनता ने तय कर लिया है कि यूपी से भाजपा का सफाया कर देगी। 
राजीव राय बोले, हाथ उठाकर बोलिए कि मैं जीतने जा रहा हूं---
वहीं राजीव राय ने कहा कि आप लोग हाथ उठाकर कह दीजिए कि बलिया का बेटा जीतने जा रहा है, लोगों ने शिवपाल यादव जिंदाबाद, राजीव राय जिंदाबाद के नारे लगाकर अपनी भावनाओं का इजहार किया। रतनपुरा में उन्होंने लोगों से भाई और बेटा की हैसियत से सहयोग, समर्थन और आशीर्वाद मांगा। उन्होंने कहा कि 10 वर्ष पहले हारने के बाद भी मैंने क्षेत्र के लोगों को वचन दिया था कि आपको जिसे दिल्ली भेजना था, उसे भेज दिया लेकिन मैं यहीं रहूंगा और कहीं नहीं जाऊंगा। आप लोगों के दिलों में जगह बना कर रहूंगा। इसलिए कोरोना आया, लाकडाउन लगा, बाढ़ आई, कटान हुई लेकिन आप लोगों के बीच भाई और बेटा बनकर मौजूद हूं। उन्होंने कहा कि स्वर्गीय कल्पनाथ राय के बाद घोसी की आवाज नहीं सुनाई देती है। उन्होंने कहा कि यहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आए लेकिन एक बार भी उन्होंने स्वर्गीय कल्पनाथ राय का नाम नहीं लिया। यह घोसी की जनता का अपमान है। वह ओमप्रकाश राजभर के अमर्यादित भाषणों पर भी काफी मुखर रहे। उन्होंने लोगों से वोट देने से पहले अपनी मां और बहन का चेहरा याद कर लेने के लिए कहा जिसके लिए ओम प्रकाश राजभर असंसदीय शब्दों का प्रयोग करते रहते हैं।
चोगड़ा में हरेंद्र यादव, अरविंद गुप्ता, कमलेश वर्मा, बीर बहादुर यादव, शेषनाथ यादव आदि ने माल्यार्पण कर शिवपाल सिंह यादव का स्वागत किया। रतनपुरा में सपा के जिलाध्यक्ष दूधनाथ यादव ने संजय सिंह का स्वागत किया। इस दौरान, अल्ताफ अंसारी, महेंद्र राजभर, राणा प्रताप सिंह, अरविंद गिरि, रामकृष्ण राजभर, राधेश्याम, केदार यादव, अभिमन्यु यादव, सुभाष मास्टर, मनोज यादव, राम बचन यादव आदि ने शिवपाल सिंह यादव तथा राजीव राय को माला पहनाकर स्वागत किया।
मोदी-अडानी भाई-भाई, दोनों ने मलाई खाई: संजय सिंह ।
आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने रतनपुरा में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि मुझे संचालक मुझे मेहमान कहा गया जिस पर मैं विनम्र आपत्ति जताता हूं। उन्होंने कहा कि मैं भी सपा युवजन सभा का कार्यकर्ता रहा हूं। उन्होंने कहा कि मैंने संसद के अंदर नारा लगाया था 'मोदी-अडानी दोनों भाई, दोनों ने मिलकर मलाई खाई।' उन्होंने कहा कि मोदी पहले रेलवे में चाय बेचते थे, अब रेलवे ही बेच रहे हैं। उन्होंने कहा कि सेना के जवान को जब चार साल में रिटायर कर दोगे तो हम तुम्हें (मोदी) भी 73 साल की उम्र में रिटायर कर देंगे। उन्होंने कहा कि नेता जी मुलायम सिंह यादव जब रक्षा मंत्री बने तब उन्होंने कहा था कि सेना का जवान जब शहीद होगा तो उसका पार्थिव शरीर उसके घर जाएगा जबकि उसके पहले तक जवानों का पार्थिव शरीर उनके घर नहीं जा था। उन्होंने कहा कि यह चुनाव संविधान बचाने का चुनाव है, अपना वोट बचाने का चुनाव है। उन्होंने हमारे नेता अरविंद केजरीवाल को जेल में डाल दिया है। सबको पकड़ कर जेल में डाल रहे हैं। उन्होंने बताया कि राजीव राय से ईडी ने पूछा कि आपने अपनी पत्नी को दो हजार क्यों भेजा? उन्होंने कहा कि जिसके पास पत्नी होगी वही पत्नी की इज्जत जानेगा। उन्होंने कहा आरएसएस और बीजेपी हमेशा संविधान के खिलाफ रहे हैं। ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि बीजेपी में लीडर नहीं लोडर होते हैं। उन्होंने कहा कि राजीव राय को सभी का समर्थन मिल रहा है।