बुधवार, 29 मई 2024

मऊ :सपा नेता धर्मेंद्र ने राजीव राय को दिया विजय मंत्र।||Mau: SP leader Dharmendra gave victory mantra to Rajiv Rai.||

शेयर करें:
मऊ :
सपा नेता धर्मेंद्र ने राजीव राय को दिया विजय मंत्र।।
सुधाकर जैसी विजय दिलाने का लोगों से किया निवेदन।
दो टूक: मऊ:समाजवादी पार्टी के बदायूं से सांसद तथा आजमगढ़ से प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव ने घोसी लोकसभा क्षेत्र से प्रत्याशी राजीव राय के समर्थन में मझवारा में सभा की। उन्होंने लोगों से पूछा कि क्या जिस तरह से विधानसभा चुनाव में आप लोगों ने सुधाकर सिंह को जिता कर इतिहास बनाया, क्या वैसा ही इतिहास राजीव राय के लिए भी बनाएंगे? लोगों ने कहा कि हम फिर से इतिहास बनाएंगे। उन्होंने कहा, बिना पद पर रहे राजीव राय आपकी सेवा करते रहे। जीतकर तो और भी ज्यादा सेवा करेंगे। उन्होंने भाजपा समर्थित सुहेलदेव समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर की हंसी उड़ाते हुए कहा कि 'ऐसा कोई सगा नहीं जिन्हें इन्होंने ठगा नहीं।' उन्होंने कहा कि यह जिसके साथ रहते हैं उसके साथ तो कभी नहीं रहते। जब वह हमारे साथ थे, तब भी वह भाजपा के साथ सेटिंग करने में लगे हुए थे। 
  इस दौरान उन्होंने गठबंधन सरकार के घोषणा पत्र के बारे में भी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि हम अग्निवीर योजना खत्म करने जा रहे हैं। पांच किलो राशन की जगह 10 किलो राशन दिया जाएगा। हर गरीब परिवार की एक महिला को सालभर में एक लाख रुपए मिलेंगे। उन्होंने बीजेपी के लोगों को तानाशाह बताते हुए कहा कि प्रधानमंत्री को भी अंदाजा हो गया है कि सरकार तो इंडिया गठबंधन की ही आ रही है। उन्होंने लोगों का उत्साह देखकर कहा कि राजीव राय की विजय सुनिश्चित है। यदि आप लोग जिताने का आश्वासन दें तो मैं आज ही उन्हें विजय की माला पहना दूं। लोगों ने कहा कि पहना दीजिए। इस पर उन्होंने राजीव राय को विजय की माला पहना दी।  
 वहीं राजीव राय ने अपने संबोधन में घोसी की जनता के लिए घोसी के मालिकों कहा और  उनसे भाई और बेटा की हैसियत से सहयोग, समर्थन और आशीर्वाद मांगा। उन्होंने कहा कि यहां भाषण देना अच्छा नहीं लगता क्योंकि इसे मैं अपना घर मानता हूं। घोसी में कोरोना आया, बाढ़ आई, कटान आया लेकिन मैं आप लोगों के बीच मौजूद रहा। लाकडाउन में अन्नपूर्णा बैंक बना कर आप लोगों के बीच पुलिस के माध्यम से अनाज, दवाएं और सेनेटाइजर पहुंचाता रहा। उन्होंने कहा कि अलगू राय शास्त्री से लेकर कल्पनाथ राय तक घोसी की आवाज को संसद में बड़े ध्यान से सुना जाता था। स्वर्गीय कल्पनाथ राय के बाद क्षेत्र की आवाज संसद में नहीं सुनाई देती है लेकिन 20 साल बाद यह सूखा खत्म होने जा रहा है। मैं आपके मुद्दों को संसद में प्रमुखता से उठाऊंगा। उन्होंने कहा कि 2014 में हारने के बाद कुछ लोग अफवाह फ़ैलाने लगे कि मैं लौटकर वापस कर्नाटक चला जाऊंगा लेकिन मैंने दूसरे दिन ही स्पष्ट कर दिया कि जिसे आप लोगों को दिल्ली भेजना था, उसे दिल्ली भेज दिया। अब मैं कहीं नहीं जाऊंगा। आप लोगों की सेवा करूंगा और आपके दिल में जगह बना कर रहूंगा। उन्होंने कहा कि विधान सभा के चुनाव में भाजपा ने सारे भूमिहारों को इकट्ठा कर लिया। गली-गली में भूमिहार नेताओं को लगा दिया गया लेकिन घोसी की जनता ने कहा कि राजीव राय तो हारने के बाद भी क्षेत्र में मौजूद रहे। वोट उन्हीं की ओर जाएगा और सुधाकर सिंह बम्पर वोटों से विजयी हुए। यदि मेरे कहने पर इतने वोट पड़े तो आज मैं और सुधाकर सिंह दोनों लोग एक साथ हैं। उन्होंने कहा कि इस चुनाव के बाद जब पांच साल पूरा होगा तब मऊ और आजमगढ़ के बीच कॉम्पटीशन होगा किसने ज्यादा नौकरियां दीं। कार्यक्रम में घोसी से विधायक सुधाकर सिंह, पूर्व प्रमुख सुजीत सिंह, सपा के जिलाध्यक्ष दूधनाथ यादव, शिवचंद राम, एमएलसी राजेश यादव, सुरेश यादव, विजय यादव, बेचन शर्मा, महेन्द्र चौहान, पूर्व जिलाध्यक्ष साधू यादव, रामायण जी आदि मौजूद थे।