मंगलवार, 21 मई 2024

मऊ :मतदाता सेल्फी प्वाइंट बना युवाओं के आकर्षण का केंद्र।||Mau: Voter selfie point becomes the center of attraction for the youth.||

शेयर करें:
मऊ :
मतदाता सेल्फी प्वाइंट बना युवाओं के आकर्षण का केंद्र।
दो टूक : लोकसभा चुनावों में मतदाता जागरूकता के लिए विविध कार्यक्रम किये जा रहे हैं। इस क्रम में एम. शमीम मेमोरियल पब्लिक स्कूल माहपुर के सौजन्य से करहाँ बाजार में लगाये गये मतदाता सेल्फी प्वाइंट युवा मतदाताओं में आकर्षण का केन्द्र बना हुआ है।
बता दें कि एक जून को घोसी लोकसभा सहित पूर्वांचल के कई जिलों में मतदान होना है। दिन प्रतिदिन मतदान का प्रतिशत घटता देख मतदाताओं को शत-प्रतिशत मतदान के प्रति प्रेरित करने के लिए नुक्कड़ नाटक, जागरुकता रैली, संकल्प अभियान आदि की मुहिम चलाई जा रही है। इसी बीच एम. शमीम मेमोरियल पब्लिक स्कूल की तरफ से करहाँ बाजार के श्री टॉवर व पुलिस सहायता केन्द्र पर सेल्फी प्वाइंट बना दिया गया। इसे देखते ही युवा वर्ग सेल्फ़ी लेकर सोशल मीडिया पर पोस्ट करने लगा। विद्यालय के संरक्षक आकिब शमीम उर्फ़ सद्दाम खां ने बताया कि भयंकर गर्मी के कारण मतदान के प्रति उदासीनता बढ़ती जा रही है। लोंगो को जागरूक करने के लिए हमने एक अभिनव प्रयोग किया है, जिसके सार्थक परिणाम देखने को मिल रहे हैं। शीघ्र ही इसी तरह के सेल्फ़ी प्वाइंट बाजार और गाँव-क्षेत्र के अन्य स्थानों पर लगाये जायेंगें। हम आशा करते हैं कि इससे युवा वर्ग का मतदाता अधिकाधिक मतदान के लिए अवश्य प्रेरित होगा।