बुधवार, 15 मई 2024

मऊ,लोक सभा सपा प्रत्याशी राजीव राय ने स्वास्थ्य, मंहगाई को लेकर सरकार पर छोड़ा ब्यंग तीर।||Mau,Lok Sabha SP candidate Rajiv Rai took a dig at the government on health and inflation.||

शेयर करें:
मऊ,
लोक सभा सपा प्रत्याशी राजीव राय ने स्वास्थ्य, मंहगाई को लेकर सरकार पर छोड़ा ब्यंग तीर।
दो टूक : समाजवादी पार्टी तथा इंडिया गठबंधन के घोसी लोकसभा क्षेत्र से प्रत्याशी राजीव राय ने बुधवार को रसड़ा विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न गांवों में जन चौपाल के माध्यम से अपनी बात रखी। हरिहरपुर गांव में आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने लोगों से एक बार इतिहास बना देने की मांग की कि यहां से बलिया का भी सांसद हो गया है। उन्होंने कहा कि इतना बड़ा इलाका है लेकिन कोई अस्पताल नहीं। आईसीयू आदि के लिए दूर जाकर इलाज कराना पड़ता है। उन्होंने इन समस्याओं का निदान करने की बात कही।
   वहीं चिलकहर ब्लाक अंतर्गत कोढ़ऊपुर में आयोजित सभा में राजीव राय ने नेता की हैसियत से नहीं, अपनी माटी पर अपने घर में बेटे की हैसियत से वोट मांगा। उन्होंने कहा कि एक गांव में चिकित्सा के अभाव में एक मौत हो गई जिससे मन दुखी है। मैं इसका संज्ञान जरूर लूंगा। उन्होंने सरकार पर व्यंग करते हुए कहा कि बहुत हो गई महंगाई की मार, अब नहीं चाहिए मोदी सरकार। उन्होंने कहा कि हर परिवार का मुखिया चाहता है कि उनका बेटा सरकारी नौकरी पा जाए तो बेटी की शादी हो जाए और घर भी बन जाए लेकिन सरकारी नौकरियों पर डाका डाला गया। एक भी नौकरी पर नियुक्ति नहीं हो पाई। नौजवान नौकरी को तरस रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैं 10 साल पहले हार गया था लेकिन आप लोगों को छोड़कर कहीं नहीं गया। उन्होंने लोगों से आशीर्वाद मांगा तो सभी ने हाथ उठाकर उन्हें विजयी होने का आशीर्वाद दिया। यहां पर क्षेत्र के प्रमुख तथा स्वर्गीय भोलाराम जी के पुत्र भूराराम, विजय शंकर यादव, नीतेश जी, भोलाराम जी, देवेन्द्र राम, फतेह वर्मा, छोटेलाल पासवान, जगन यादव आदि ने माल्यार्पण कर स्वागत किया। रसड़ा विधानसभा क्षेत्र के बुढ़ऊं गांव में आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि पांच सालों में किसी की नौकरी नहीं लगी। चुनाव में मंगलसूत्र बहुत याद आ रहा है।‌ जो पांच किलो राशन पर निर्भर है, वह मंगलसूत्र कैसे बनवा पाएगा। यहां पर चंद्रशेखर सिंह, जफर खान, सीताराम, मुख्तार, धर्मराज पासी, शिवशंकर, अर्जुन सिंह, स्वामीनाथ शर्मा सहित कई अन्य लोगों ने माल्यार्पण कर स्वागत किया। रसड़ा विधानसभा क्षेत्र के भड़सरी गांव में उन्होंने कहा मैं बिना पार्टी छोड़े, बिना लोकसभा छोड़े 10 सालों से आपके बीच बना रहा। उन्होंने बताया कि कसारा गांव के राजभर परिवार के बच्चे मलेशिया में फंस गए थे। उनका वीजा पासपोर्ट जब्त कर लिया गया था। यहां की सरकार से भी मदद मांगी लेकिन नहीं मिली। तब जाकर मलेशिया में अपने मित्र की मदद ली और उन्हें यहां लेकर आया। बड़ा गांव के बाबूलाल राजभर का हार्ट अटैक से निधन हो गया। उस परिवार की स्थिति ऐसी नहीं थी कि अंतिम संस्कार किया जा सके। मैंने उनका अंतिम संस्कार कराया। साथ ही उनके बच्चों को गोद लिया। आज जिस तरह से मेरे परिवार के बच्चे होली दीवाली मनाते हैं, वैसे वह बच्चे भी वैसे ही होली दीवाली मनाते है। यहां पर सुलेखन, बेचन यादव, रवीन्द्र यादव, राम सनेही , मनीष यादव, सुनील यादव, मुन्ना यादव आदि ने माल्यार्पण कर स्वागत किया।
वहीं हथौड़ी गांव में आयोजित जन सभा में उन्होंने भाजपा समर्थित सुहेलदेव समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी अरविंद राजभर पर व्यंग करते हुए कहा कि वह 2017 में बलिया, 2022 में बनारस गये और अब यहां आए हैं। उन्हें ऐसा कर दीजिए कि अगली बार वह गुजरात जाकर चुनाव लड़ें। यहां पर महेंद्र चौहान, गुड्डू यादव, संतोष यादव, नरेन्द्र यादव, एजाज अहमद, शिवढ्लाल यादव आदि ने स्वागत किया। 
वीरपुर गांव में उन्होंने कहा कि यह मेरे जन्म भूमि और कर्म भूमि का संगम है। आप लोग हमें इतनी ताकत दीजिए कि मैं पार्लियामेंट में आपकी बात रख सकूं और आपका सम्मान बढ़ा सकूं। उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार ने मुझे झुकाने का बहुत प्रयास किया। मेरे घर पर ईडी-सीबीआई के छापे पड़े लेकिन न तो मैं झुका हूं और न ही झुकूंगा। यहां पर हीरालाल, महेंद्र चौहान, धर्मेंद्र, छोटेलाल आदि ने स्वागत किया।
कुरेजी गांव में उन्होंने कहा कि 2014 में भी मैं इस गांव में आया था। दस साल बाद भी मैं ही आया हूं। जो जीतकर गये वह लौट कर नहीं आए।‌ बीते बीस सालों से आपने अपने एमपी साहब का चेहरा नहीं देखा होगा। उन्होंने कहा कि स्वर्गीय चंद्रशेखर जी के कदमों में मैंने राजनीति का ककहरा सीखा। जब वह पार्लियामेंट में बोलते थे तो वहां पर पिन ड्राप साइलेंट हो जाता था। 85 करोड़ लोगों को सरकार मुफ्त का राशन दे रही है फिर भी कहती है कि देश का डंका बज रहा है।
यहां पर सुनील पांडेय, सन्नी, सोनू पाठक, फारुख, हरिकेश राम, धनंजय यादव, लक्ष्मण यादव आदि ने माल्यार्पण कर उनका स्वागत किया।‌ इन्दरपुर बेलसड़ा में आयोजित कार्यक्रम में बीरबल राम, वीरेंद्र सिंह, दिलीप, अनिल, भीमराम जी, नीरज सिंह, प्रेम सागर सिंह आदि ने माल्यार्पण कर उनका स्वागत किया। पल्टा गांव में लोगों ने माल्यार्पण कर स्वागत किया। इसके अलावा कई अन्य गांवों में भी कार्यक्रम हुए।