मंगलवार, 21 मई 2024

लखनऊ : पूर्व PM राजीव गॉधी की पुण्य तिथि पर किया याद,बताया दूरसंचार क्रांति का जनक।।||Lucknow : Former PM Rajiv Gandhi remembered on his death anniversary, described him as the father of telecom revolution.||

शेयर करें:
लखनऊ : 
पूर्व PM राजीव गॉधी की पुण्य तिथि पर किया याद,बताया दूरसंचार क्रांति का जनक।।
दो टूक: उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने पार्टी मुख्यालय पर भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री स्व0 राजीव गांधी की 33वीं पुण्यतिथि के मौके पर प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष, प्रभारी प्रशासन दिनेश कुमार सिंह, पूर्व विधायक श्याम किशोर शुक्ला, सतीश अजमानी जी ने स्व0 राजीव गांधी  की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धा पूर्वक याद किया।
विस्तार:
पूर्व पीएम राजीव गॉधी की  पुण्य तिथि पर मंगलवार को प्रदेश कांग्रेस कार्यालय श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए दिनेश सिंह ने कहा कि देश की एकता अखंडता के लिए शहादत देने वाले राजीव गांधी जी ने अपनी दूरदर्शी सोच और आधुनिक भारत निर्माण के दृढ़ संकल्प के दम पर भारत को वैश्विक स्तर पर एक मजबूत लोकतांत्रिक देश के रूप में पहचान दिलाई है। सामाजिक न्याय की परिकल्पना को स्थापित करने के लिए पंचायती राज कानून को कड़ाई से अनुपालन कराने के लिए राजीव गांधी जी के योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता। औद्योगिक विकास एवं कम्प्यूटर क्षेत्र में उनके द्वारा लाई गई क्रांति का ही नतीजा है कि आज वैशविक स्तर पर भारतीय कम्प्यूटर दक्ष युवाओं का डंका पूरे विश्व में बज रहा है।

इस मौके पर पूर्व विधायक श्री श्याम किशोर शुक्ला ने बताया कि 18 वर्ष के भारतीय युवाओं को मिला मताधिकार और ग्रामीण महिलाओं को मिला सामाजिक, आर्थिक, राजनीतिक सम्मान राजीव गांधी जी द्वारा चलाये गये क्रांतिकारी कार्यक्रमों से ही फलीभूत हो सका है। सरल स्वभाव के मालिक श्री राजीव गांधी जी द्वारा भारतीय शिक्षा को नया आयाम देने के लिए देश भर में सात सौ से अधिक जवाहर नवोदय विद्यालयों द्वारा आवासीय शिक्षा देने की व्यवस्था दी गई। जिसके माध्यम से आज भी गरीब छात्रों को बारहवीं तक मुफ्त शिक्षा दी जा रही जो कि राजीव गांधी जी की दूरगामी व विकासपरक सोच का ही परिणाम है।

श्रद्धांजलि अर्पित करने वालों में पूर्व विधायक सतीश अजमानी, श्याम किशोर शुक्ला, उ0प्र0 कांग्रेस मीडिया विभाग के चेयरमैन पूर्व मंत्री डॉ0 सी0पी0 राय, प्रदेश प्रवक्ता प्रियंका गुप्ता, सचिन रावत, ओंकारनाथ सिंह, रमेश मिश्रा, विजय बहादुर, राम बरन गौतम, अयूब सिद्दीकी, सहित भारी संख्या में कांग्रेसजन मौजूद रहे।