शनिवार, 11 मई 2024

सीतापुर: एक परिवार की खौफनाक घटना किसान पत्नी बच्चों समेत पांच की हत्या कर खुद को किया सूट आउट।||Sitapur: A horrific incident of a family. A farmer killed five people including his wife and children and then committed suicide.||

शेयर करें:
सीतापुर: 
एक परिवार की खौफनाक घटना किसान पत्नी बच्चों समेत पांच की हत्या कर खुद को किया सूट आउट।
दिल को दहला देने वाला माजरा, एक ही घर मे छ मौते।
दो टूक: उत्तर प्रदेश के सीतापुर जनपद के थाना
मथुरा क्षेत्र के पल्हापुर गांव में सनसनीखेज वारदात दिल को दहला देने वाली घटना और समाज को झझकोर देने वाली वारदात
 एक ही परिवार के पांच लोगों की निर्मम हत्या कर दी गई जिस शख्स ने इस हत्याकांड को अंजाम दिया, वो इसी परिवार का सदस्य था हत्या करने के बाद शख्स ने खुद को भी गोली मार कर सुसाइड कर लिया। घटना की सूचना पर पूरे जिरे मे हड़कंप मच गया। पुलिस महकमे समेतजिले के आलाधिकारी मौके पर पहुचे घटना की छान बीन शुरु कर दी। पुलिस मामले में अभी परिवार और पड़ोसियों से पूछताछ जारी है।
विस्तार
उत्तर प्रदेश के सीतापुर जनपद के मथुरा थाना क्षेत्र के पल्हापुर गांव में अनुराग सिंह (45) ने रात ढाई से तीन बजे के करीब सबसे पहले अपनी मां सावित्री (62) को गोली मारी, इसके बाद पत्नी प्रियंका सिंह (40) की गोली मारी। इसके अलावा पत्नी के सिर पर हथौड़े से वार किया,उसके बाद बच्चों को भी मौत के घाट उतार दिया। अन्त मे खुद को गोली मार लिया । सूचना पाकर पहुची पुलिस
 मर्डर और एक सुसाइड केस की जांच मे लगी हुई है ।
पुलिस ने बताया कि अपने ही परिवार के पांच लोगों की हत्या करके सुसाइड करने वाला अनुराग सिंह पेशे से किसान था उसकी पत्नी प्रियंका सिंह लखनऊ में एक इंश्योरेंस कंपनी में काम करती थी। जबकि, तीनों बच्चे सीएमएस मोंटेसरी स्कूल में पढ़ते थे। अनुराग ने हत्याकांड को उस वक्त अंजाम दिया जब पूरा परिवार गहरी नींद में सो रहा था।
बताया जा रहा है कि 40 वर्षीय अनुराग शराब पीने का आदी था. वह मानसिक रूप से कमजोर भी था. हालांकि, खेती बाड़ी का काम वो खुद ही संभालता था. उसने दिन को एक ट्रक भरकर तरबूज बेचे. फिर घर लौटा. रात को सभी लोगों ने साथ में डिनर किया. फिर वे लोग सोने चले गए. अल सुबह घर के अंदर से गोलियां चलने की आवाज आने लगी तो अनुराग के भाई की नींद टूट गई. वह दौड़ते हुए नीचे आया. दरअसल, इसी मकान के सेकंड फ्लोर में अनुराग का भाई भी रहता है.
उसके साथ-साथ पड़ोसी भी वहां आ पहुंचे. अंदर का नजारा देख सभी चौंक गए. खून ही खून फर्श पर पड़ा था. अनुराग के पास खून से सनी पिस्टल पड़ी थी. वहीं, बाकियों के शव कमरों में पड़े थे. तुरंत पुलिस को इसकी सूचना दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने पहले घर के बाहर खड़ी भीड़ को हटाया. फिर घर से सभी शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया. वहीं, पिस्टल को भी जांच के लिए भेज दिया.
सूत्रों का कहना है कि--
फिलहाल पुलिस का यही कहना है कि युवक नशेड़ी और मानसिक रूप से कमजोर था इसलिए उसने अपनी मां, तीन बच्चों और पत्नी की हत्या करके आत्महत्या कर ली लेकिन पड़ोसियों और परिवार की मानें तो अनुराग और उसका परिवार बहुत खुशमिजाज था लेकिन अनुराग को सिर्फ एक ही बुरी लत थी. वो थी शराब की लत. बस इसी बात को लेकर घर में अनबन रहती थी. ङर वाले उसे नशा मुक्त केंद्र ले जाना चाहते थे. इसी को लेकर रात में भी विवाद हुआ. इसके बाद सुबह पांच बजे अनुराग ने इस खौफनाक घटना को अंजाम दे डाला. दुखद बात ये है कि अनुराग ने अपने तीन मासूम बच्चों को भी नहीं बख्शा. उनकी उम्र महज 12, 9 और 6 साल थी.
◆पुलिस हर पहलुओं पर कर रही जॉच।
हृदय विदारक घटना को लेकर पुलिस ने कहा कि हम हर एंगल से हर पहलुओं पर घटना की जांच कर रहे हैं अनुराग की खेती-बाड़ी अच्छी चल रही थी परिवार के पास पैसों की भी कमी नहीं थी हो सकता है जांच में कोई और बात भी सामने आए अनुराग के परिवार वालों और पड़ोसियों से पूछताछ अभी जारी है पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने का इंतजार कर रहे है।