सोमवार, 20 मई 2024

सुल्तानपुर:युवाओ का नारा,हमने किया रक्तदान, सब मिलकर करे मतदान।||Sultanpur:Youth's slogan, we donated blood, everyone should vote together.||

शेयर करें:
सुल्तानपुर:
युवाओ का नारा,हमने किया रक्तदान, सब मिलकर करे मतदान।
दो टूक:  अखिल विश्व गायत्री परिवार के तत्वाधान में संततुलसीदास स्नातकोत्तर महाविद्यालय की एनएसएस इकाई ने शिविर लगाया जिसमे 26 युवा रक्तदानी बने।युवाओ ने कहा कि हम रक्तदान मानवता के लिए कर रहे है ।आप सब राष्ट्र के लिए मतदान करे। उक्त नारा संत तुलसी दास महाविद्यालय में आयोजित रक्तदान शिविर में युवाओ ने दिया।यहां 11 महिलाओं एवं 15 पुरुषों ने रक्तदान किया।शिविर का शुभारम्भ प्रबन्धक संत तुसली दास महाविद्यालय सौरभ त्रिपाठी, प्राचार्य  राम नयन सिंह, डॉ सुधाकर सिंह एवं ब्लड बैंक प्रभारी व  डॉ सुधाकर सिंह ने सयुक्त रूप से किया।महाविद्यालय प्राचार्य राम नयन सिंह ने कहा रक्तदान मानव जीवन संरक्षण में एक महत्वपूर्ण पहल है। डॉ.सुधाकर सिंह ने कहा कि एनएसएस शिविर के छात्र- छात्राओं को सदैव सेवा कार्यो के लिए अग्रणी पंक्ति में खड़े होना चाहिये।।ब्लड बैंक प्रभारी डॉ.आर. के.मिश्रा ने कहा कि एक यूनिट रक्तदान से 04 लोगो की जान बचती है एक स्वस्थ व्यक्ति हर तीन महीने में रक्तदान कर सकता है।इस मौके पर प्रबंध समिति के वरिष्ठ सदस्य डॉ गजेंद्र नारायण मिश्र,प्रो. मदन मोहन सिंह,प्रो. जितेंद्र ,प्रभाकर सक्सेना, सोनू सिंह,एसबी सिंह,,डॉ  एमपी सिंह,डॉ संजीव ,डॉ जीनत,डॉ अंजू ,अखिलेश यादव,डॉ अर्चना, आदि उपस्थित रहे।।
27 की उम्र 37बार किया रक्तदान, बने मिशाल।।
जनपद के युवा समाजसेवी अभिषेक सिंह ने 27 वर्ष की उम्र में उन्होंने 37वी बार रक्तदान कर जिले व प्रदेश स्तर में युवाओ के लिए मिशाल कायम की है।अभिषेक द्वारा जिले में अनेको सेवा कार्य किये जा रहे हैम जिसमे जररूतमन्दो को भोजन ,लावारिश शवो का दाह संस्कार आदि शामिल है।छोटी सी उम्र से ही जिले में समाज सेवा का बीड़ा उठाये अभिषेक सिंह को उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश सेवा क्षेत्र में सबसे बड़े पुरस्कार "विवेकानंद यूथ आवार्ड "से सम्मानित किया है।।