शनिवार, 22 जून 2024

अम्बेडकरनगर :पैसा दोगुना करने का झांसा देकर हड़पे 11 करोड़,रिपोर्ट दर्ज ।||Ambedkar Nagar: 11 crores looted by promising to double the money, report filed.||

शेयर करें:
अम्बेडकरनगर :
पैसा दोगुना करने का झांसा देकर हड़पे 11 करोड़,रिपोर्ट दर्ज ।।
ए के चतुर्वेदी ।
दो टूक : अंबेडकरनगर जनपद मे रियल स्टेट कारोबार और निजी कंपनियों में निवेश के नाम पर 11 करोड़ की ठगी का मामला सामने आया है। पीड़ितों ने शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक को शिकायती पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई। एसपी ने सीओ टांडा को केस दर्ज कराकर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।
विस्तार:
टांडा कोतवाली के पेठिया गांव के निरंकार तिवारी ने बताया कि अलीगंज थाने के मुसहा गांव के रहने वाले शादाब आलम और शाने आलम अंसारी से उनकी मुलाकात वर्ष 2018 में हुई। दोनों ने खुद को कई कंपनियों का एमडी और सीएमडी बताया। साथ ही लखनऊ में रियल स्टेट का कारोबार करने की जानकारी दी। दोनों ने रियल स्टेट और निजी कंपनियों में धन निवेश करके दोगुना रकम कमाने का झांसा दिया। निरंकार तिवारी के मुताबिक दोनों भाइयों के बहकावे में आकर उन्होंने 17 लाख 50 हजार रुपये उन्हें दे दिए।उनके अलावा जाफरगंज के कजरीनंदापुर गांव के गौतम से 12 लाख 50 हजार रुपये, पलई गांव के अनुराग राना से 17 लाख 65 हजार, अलीगंज के मो. साजिद से 10 लाख रुपये हड़प लिए। यही नहीं हरेंद्र कुमार, तौसीफ अहमद, इनायत उल्लाह, मथुरा प्रसाद, रफीक अहमद, मो. शाजिद उर्फ डिप्पू, अमरेश कुमार, गौतम कुमार, संतोष कुमार, इसरार अहमद, अफजल, रामू मौर्या, सोमनाथ वर्मा, ताबीज, राजेश कुमार त्रिपाठी, ऋभम सिंह, मकसूद अहमद, ममता, मालती देवी समेत करीब 100 लोगों से 11 करोड़ की ठगी की गई।
फर्जीवाड़ा करने वाले लोगों ने टांडा कस्बे में ऑफिस खोल रखा था। जब लोगों ने पैसे वापस मांगने शुरू किए तो वे बीते दिनों ऑफिस में ताला बंद करके भाग निकले। पीड़ितों ने शुक्रवार को एसपी ऑफिस में प्रदर्शन कर धोखाधड़ी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। टांडा के कोतवाली प्रभारी दीपक सिंह रघुवंशी ने बताया कि आदेश मिलते ही केस दर्ज करके आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।
*अलीगंज थाने में दर्ज है ठगी का केस*
अलीगंज थाने में फर्जीवाड़ा करने के मामले में शादाब आलम, शाने आलम के अलावा उन्हीं के परिवार की अबे कैसर, समरीन जहां और फिरदौस आलम अंसारी के खिलाफ बीती 15 मई को एफआईआर दर्ज कराई जा चुकी है। बेवाना थाने के अशरफाबाद निवासी कृपा शंकर, बीड़ी गांव के अक्षय कुमार ने उनके खिलाफ तहरीर दी थी।
◆ दर्ज कराया जा रहा केस--
शुभम कुमार, सीओ टांडा ने बताया कि
मामला संज्ञान में आया है। संबंधित थाने को केस दर्ज करने का निर्देश दिया गया है। इन ठगोंं पर पूर्व में भी अलीगंज थाने में ठगी समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज किया गया है।