सोमवार, 10 जून 2024

लखनऊ : खाली पड़े प्लॉट को खुद का बता हड़पे 22 लाख रिपोर्ट दर्ज।।||Lucknow : Claimed a vacant plot as his own and grabbed Rs 22 lakhs, report filed.||

शेयर करें:
लखनऊ : 
खाली पड़े प्लॉट को खुद का बता हड़पे 22 लाख रिपोर्ट दर्ज।।
दो टूक : राजधानी लखनऊ के आशियाना  सेक्टर - जे स्थित अम्बिका विहार में खाली पड़े प्लॉट का करोड़ों में सौदा कर जालसाज ने खुद को प्लॉट मालिक बता कर लाखों रूपए हड़प लिए । खुद के साथ ठगी का अहसास होने पर पीड़ित ने पुलिस के उच्च अधिकारियो से शिकायत की । पुलिस के उच्च अधिकारियो के निर्देश पर थाना आशियाना पुलिस ने शनिवार देर शाम धोखाधड़ी की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।
विस्तार:
मिली जानकारी के अनुसार लखनऊ के आशियाना सेक्टर - जे अम्बिका विहार में रहने वाले आलोक कुमार पुत्र राजाराम सिंह की माने तो अपनी ही कॉलोनी में 2160 वर्गफुट के खाली पड़े प्लाट के सौदे के लिए लक्ष्मी नगर ईस्ट दिल्ली निवासी जयपाल सिंह पुत्र बदन सिंह से एक करोड़ पांच लाख रुपये में सौदा तय किया । सौदे के बदले में आलोक ने नवम्बर 2023 में जयपाल सिंह को एक लाख रूपये ऑनलाइन बतौर एडवांस भुगतान भी कर दिया । एडवांस के एक माह बाद 22 लाख रूपये का भुगतान कर प्लाट का रजिस्टर्ड एग्रीमेंट करा कर प्लाट के दस्तावेज मांगा तो जयपाल सिंह दस्तावेज देने के बजाय टालमटोल करने लगा । छानबीन करने पर पता चला कि उक्त प्लाट जयपाल सिंह का है ही नही । मामले की जानकारी होने पर पीड़ित जब अपना पैसा वापस मांगा तो पहले आरोपी टरकाता रहा और फिर धमकी देने लगा । खुद के साथ हुई धोखाधड़ी का अहसास होने पर पीड़ित ने सहायक पुलिस आयुक्त समेत पुलिस के उच्च अधिकारियो से मामले की शिकायत की । उच्च अधिकारियों के निर्देश पर आशियाना पुलिस सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर अग्रिम विधिक कार्यवाई में जुटी है ।