रविवार, 9 जून 2024

लखनऊ :ठेका आवंटित कर कंपनी ने हड़पे 30 लाख,रिपोर्ट दर्ज।||Lucknow:Company grabbed Rs 30 lakh after allotting contract, report filed.||

शेयर करें:
लखनऊ :
ठेका आवंटित कर कंपनी ने हड़पे 30 लाख,रिपोर्ट दर्ज।
■ पीड़ित ने कंपनी के निदेशक व अधिकारियो के खिलाफ दर्ज कराया केस।
दो टूक : लखनऊ के आशियाना क्षेत्र के एलडीए कॉलोनी सेक्टर - डी में रहने वाले ठेकेदार ने गुजरात की एक कंपनी के विरुद्ध किए गए कार्यों का पैसा हड़पने का आरोप लगाते हुए स्थानीय थाने में लिखत शिकायत दी । पीड़ित की लिखित शिकायत पर सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर पुलिस अग्रिम विधिक कार्यवाही में जुटी है । 
 विस्तार:
प्राप्त सूचना के मुताबिक थाना आशियाना क्षेत्र के एलडीए कॉलोनी सेक्टर - डी अपने परिवार संग रहने वाले पेशे से ठेकेदार सुबोध पाण्डेय पुत्र संतोष नारायण पाण्डेय की माने तो वह विबग्योर कंसल्टिंग नामक अपनी फर्म संचालित करते हैं । पीड़ित ठेकेदार का आरोप है कि वर्ष 2022-23 में गुजरात की एक कंपनी क्रिएटिव इनविरो कंट्रोल प्रा०लि० ने ईटीपी प्लांट के ऑपरेशन व मेंटीनेंस के नाम पर उन्हे तीन वर्क ऑर्डर दिया । कार्य के बदले उन्होंने कंपनी को लगभग 30 लाख 13 हजार रूपये का बिल भुगतान के लिए कंपनी को भेज कर बिल की धनराशि का जीएसटी भी जमा कर दिया । कंपनी के निदेशक विरंची सूर्यकांत सेठ, जोबिन श्रीरीस भाई टैंक,  मयंक एस भट्ट और संतोष चौधरी भुगतान के बदले 15 प्रतिशत कमीशन की मांग करने लगे । कमीशन देने से इंकार करने पर बदनीयती की भावना से पैसों को हड़प कर बिल का भुगतान नहीं कर रहे हैं । कम्पनी की रवैये से परेशान पीड़ित ठेकेदार ने कंपनी समेत उसके निदेशक और अधिकारियो के खिलाफ आशियाना थाने पर लिखित शिकायत दी । ठेकेदार की शिकायत पर सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर पुलिस अग्रिम विधिक कार्यवाई में जुटी है ।