सोमवार, 17 जून 2024

लखनऊ :ज्वैलर्स शॉप से पलक झपकते टप्पेबाज ने 4 लाख का जेवर लेकर भाग।||Lucknow : In the blink of an eye, a thief ran away with jewellery worth Rs 4 lakh from a jeweler's shop.||

शेयर करें:
लखनऊ :
ज्वैलर्स शॉप से पलक झपकते टप्पेबाज ने 4 लाख का जेवर लेकर भाग।।
◆एक तरफ पुलिस चौकी दूसरी तरफ है पिंक बूथ फिर भी हो गई टप्पेबाजी।
दो टूक : राजधानी लखनऊ के थाना गाजीपुर क्षेत्र भूतनाथ मार्केट में ज्वैलर्स शॉप मे ग्राहक बनकर आए एक टप्पेबाज ने पलक झपकते चार लाख जेवर लेकर फरार हो गया। खरीददारी के बहाने सोने की 2 चेन और 2 ब्रेसलेट देखा।। दुकानदार को 
काफी देर तक भाई से रुपये मंगाने का झांसा देता रहा सूचना पर पहुंची पुलिस मार्केट में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। वहीं, पीड़ित की तहरीर पर एफआईआर दर्ज कर लिया है। 
विस्तार :
मिली जानकारी के अनुसार लखनऊ के इंदिरानगर सी-ब्लॉक निवासी सिद्धार्थ रस्तोगी की भूतनाथ मार्केट इन्दिरा नगर में सुनार ज्वैलर्स के नाम की दुकान है। 
सिद्धार्थ के मुताबिक रविवार दोपहर को दुकान में अकेल थे। इसी बीच एक युवक प्रिंटेड शर्ट व नीली जींस पहने चश्मा लगाकर दुकान में ग्राहक बनकर दाखिल हुआ। उसने सोने की चेन और ब्रेसलेट दिखाने को कहा। काफी देर तक जेवर देखने के बाद युवक ने दो चेन और दो ब्रेसलेट पसंद किया। उसने बताया कि चारों को खरीदेगा। इसके लिए वह भाई से रुपये मंगा रहा है। उसने सिद्धार्थ से कहा कि इसका भुगतान वह दो तरीके से करेगा। कुछ रकम नकद देगा और कुछ गूगल-पे के जरिये। उसने कहा कि जेवर के सारे पैसे नहीं है। अभी कुछ देर में घर से मंगा रहा हूं करीब 2.09 बजे वह जेवरात लेकर भाग निकला।
■ बार करता रहा काल पलक झपकते जेवर लेकर हुआ फरार।।
सिद्धार्थ ने बताया कि टप्पेबाज ग्राहक शॉप मे बैठकर कई बार कॉल किया। उसने बताया कि वह अपने भाई से रुपये लाने के लिए बोला है। कुछ देर में आ जाएगा। यह सिलसिला करीब आधे घंटे तक चला। इसी बीच मौका लगते ही युवक ने मोबाइल अपनी जींस में डालते हुए खड़ा हुआ। फिर चारो सामान बाएं हाथ से समेटते हुए गेट की तरफ भागा। 
दुकान के एक तरफ पुलिस चौकी दूसरी तरफ पिंक बूथ।
रविवार दोपहर में भूतनाथ मार्केट में पुलिस की मुस्तैदी की पोल खुल गई। मार्केट के दोनों तरफ पुलिस की टीम 24 घंटे मौजूद रहती है। वारदात स्थल के 50 मीटर की दूरी पर मेट्रो स्टेशन के नीचे मार्केट के मोड़ पर पिंक बूथ बना है। वहीं, मार्केट के दूसरी छोर पर पार्किंग स्थल के पास पुलिस चौकी है। ऐसे में दिन दहाड़े वारदात होने पर पुलिस की मुस्तैदी पर सवाल खड़े हो रहे हैं।
सीसीटीवी फुटेज जब्त, आरोपी की तलाश
वारदात की सूचना पर डीसीपी आर. अभिजीथ शंकर, एसीपी गाजीपुर विकास जायसवाल, इंस्पेक्टर विकास राय अपनी टीम के साथ पहुंचे। दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली। इसके बाद डीवीआर जब्त कर लिया। 
■ डीसीपी उत्तरी  ने बताया कि पूरे मार्केट व कालोनी में लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले जा रहे है । आरोपी की तलाश में पुलिस की तीन टीमें लगी है। पीड़ित की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।
टप्पेबाज की काली करतूत सीसीटीवी कैमरे मे हुई कैद।