मंगलवार, 11 जून 2024

लखनऊ :डिजिटल अरेस्ट कर बुजुर्ग से ठग लिए 40 हजार केस दर्ज।||Lucknow: Case registered for cheating an old man of Rs 40,000 by digitally arresting him.||

शेयर करें:
लखनऊ :
डिजिटल अरेस्ट कर बुजुर्ग से ठग लिए 40 हजार केस दर्ज।।
दो टूक : राजधानी लखनऊ के थाना पीजीआई इलाके मे रहने युवक के मोबाइल फोन पर अपने को पुलिस अधिकारी बताने वाले जालसाज ने गैंगरेप मे आरोपी बता बचाने के नाम पर अभिभावक से 40 हजार रुपए ठग लिया। अपने साथ हुई ठगी की जानकारी होने पर,पीड़ित के बेटे ने पीजीआई थाने मे मोबाइल नंबर के आधार पर  तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया है।
विस्तार : 
प्राप्त सूचना के मुताबिक थाना पीजीआई के वृंदावन योजना सेक्टर 10 सी मे अमित पाल परिवार के साथ रहते है। इनकी मोबाइल पर अज्ञात व्यक्ति की काल आयी और कालर ने कहा कि गैंग रैप के आरोपियों ने आपके छोटे बेटे का नाम लिया है अगर आप को उसे बचाना है तो 80 हजार रुपए तुरन्त भेज दें। दहशत में आए परिवार ने बिना किसी को सूचना दिए 40 हजार रुपए ट्रांसफर कर दिया। लेकिन अपने साथ हुई ठगी की जानकारी होने पर,पीड़ित के बेटे ने पीजीआई पुलिस को सूचना दी।
पुलिस के मुताबिक अमित पाल ने थाने में तहरीर देते हुए बताया कि उनके पिता के पास मोबाइल नंबर 923127514023  से वाट्सअप कॉल आया, कि दिल्ली में रहने वाले आपके छोटे बेटे का नाम गैंगरेप मे पकडे गये लड़को ने लिया है। इसको केस से अलग करवाना है तो आनलाइन 80,000/- हजार रुपये दे दो,इस बात से बुजुर्ग पिता घबरा गए और 40 हजार रुपए भेज दिए इसके बाद उन्होंने छोटे बेटे से बात की, छोटे बेटे ने बताया कि  वह दिल्ली में अपने कमरे पर है और बिल्ठीकुल ठीक है। और ऐसा कुछ नही हुआ है। तब तक बुजुर्ग ने जालसाज को 40,000/- रुपये ट्रान्सफर कर दिये थे। पीडित के लिखित तहरीर पर थाना पीजीआई पुलिस ने मंगलवार की शाम आईटी एक्ट की धार मे एफआईआर दर्ज कर विधिक कार्रवाई कर रही है। 
ऐसे फेक काल आने पर सावधान रहे लेन देन करने से पहले अपने नजदीकी पुलिस स्टेशन पर सूचना देकर आर्थिक अपराध का शिकार होने से बचे।