मंगलवार, 18 जून 2024

गोण्डा- एक ही जगह पर डेढ़ साल मे 7 मौत, डीएम नेहा शर्मा ने मामले को गंभीरता से लिया संज्ञान व पीटीओ को ठोस कदम उठाने के दिए निर्देश, इटियाथोक के बेंदुली गाँव के पास लगातार हो रही मार्ग दुर्घटनाये

शेयर करें:
दो टूक, गोण्डा- जिले मे इटियाथोक क्षेत्र के बेंदुली गाँव के पास एक ख़ास ऐरिया मे लगातार मार्ग दुर्घटनाये हो रही हैँ। एक ही जगह पर करीब डेढ़ साल मे अबतक 7 मौते हो चुकी हैँ, जो क्षेत्र मे चर्चा का विषय बना है। डीएम नेहा शर्मा ने मामले को गंभीरता से संज्ञान लिया है और पीटीओ को ठोस कदम उठाने के निर्देश उन्होंने दिए हैँ।

दरअसल, इटियाथोक थाना क्षेत्र अंतर्गत इटियाथोक- खरगुपुर मार्ग पर बेंदुली गाँव के पास 17 जून को दो कार की भीषण टक्कर में एक कार आग का गोला बन गई और उसमे भयंकर आग लग गई। दोनों कार बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। दुर्घटना मे एक महिला और एक पुरुष की मौत हुई जबकि आधा दर्जन से अधिक घायल हैँ जिनका इलाज शुरू है। बता दे की यह ऐरिया बहुत ही खतरनाक है और यहाँ सड़क भी काफी अच्छी बनी है। सड़क पर यहाँ पर हल्का घुमाव है और मार्ग के बिलकुल किनारे दोनों तरफ आम आदि के पुराने पेंड़ जगह जगह लगे हैँ। आये दिन यहाँ मार्ग दुर्घटनाये होती हैँ, जिनमे लोग घायल भी होते हैँ और उनकी मौत भी हो रही है।

जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने इस प्रकरण को गंभीरता से संज्ञान मे लिया है और उन्होंने इस पर पीटीओ से ठोस कदम उठाने को कहा है। डीएम ने बताया की ऐसी सूचना मिली है की उक्त स्थान पर प्रायः मार्ग दुर्घटनाये हो रही हैँ, ऐसी दशा मे यहाँ पर कुछ ठोस कदम उठाने की सख्त जरूरत है। उन्होंने कहा की उक्त स्थान को "दुर्घटना बाहुल्य क्षेत्र" घोषित करने और वहाँ पर "चेतावनी बोर्ड" लगाने समेत अन्य जरूरी व्यवस्थाओ को दुरुस्त करने हेतु पीटीओ को निर्देशित किया गया है।

गौरतलब है की बेंदुली गाँव के पास इसी स्थान पर बीते अप्रैल माह मे एक बाइक अनियंत्रित होकर सड़क किनारे लगे आम के पेड़ से टकरा गई थी। इस दुर्घटना मे इटियाथोक थाना क्षेत्र के परसिया बहोरीपुर पंचायत के मजरा नौशहरा निवासी चार युवको की मौत हुई थी जो एक ही बाईक पर सवार थे। इसके पूर्व साल 2022 दिसंबर के अंत मे इटियाथोक थाना क्षेत्र के करुवापारा गाँव का निवासी एक डीजे संचालक अमित द्विवेदी बाईक से जा रहा था और पेंड़ से बाईक टकराने से उनकी मौत भी इसी जगह हुई थी। इसके अलावा इस स्थान पर अन्य दुर्घटनाये भी हुई हैँ जिसमे लोग चोटिल हुए हैँ।। गोण्डा से प्रदीप पांडेय की रिपोर्ट।।