शुक्रवार, 7 जून 2024

लखनऊ : वर्क फ्रॉम होम से रूपए कमाने का झांसा देकर युवक से 75 हजार की ठगी।||Lucknow : A youth was duped of Rs 75,000 on the pretext of earning money by working from home.||

शेयर करें:
लखनऊ : 
वर्क फ्रॉम होम से रूपए कमाने का झांसा देकर युवक से 75 हजार की ठगी।
दो टूक : लखनऊ के थाना निगोहां क्षेत्र में रहने वाले युवक के मोबाइल पर साइबर जालसाज ने वर्क फ्रॉम होम के लिये मोबाइल पर मैसेज भेजकर प्रति लाइक व नम्बर शेयर करने पर रूपए कमाने का झांसा देकर अलग- अलग तीन खातों में 75 हजार रूपये जमा करा लिया। एक लाख रूपये और खाते में जमा करने पर ब्याज समेत जमा रूपयों को वापस आने की बात पर युवक को ठगी होने का अहसास हुआ। और साइबर क्राइम सेल समेत स्थानीय थाने मे पुलिस से लिखित शिकायत की है।
विस्तार:
मिली जानकारी के अनुसार निगोहां कस्बा निवासी पीड़ित अंजनी कुमार वर्मा ने बताया कि 10 मई को उसके मोबाइल पर वर्क फ्रॉम होम के लिये मैसेज आया था। जिसमें प्रति लाइक व नम्बर शेयर करने पर रूपए कमाने की बात लिखी थी। एक हजार रूपये ऑनलाइन लेकर जालसाज ने तेरह सौ रूपये खाते में डाले। जालसाज की बातों में आकर उसने अलग- अलग तीन खातों में 75 हजार रूपये जमा कर दिए। लेकिन रूपए वापस नहीं मिले। जिसके बाद जालसाज ने एक लाख और खाते में डालने पर सारे रूपए ब्याज समेत वापस देने का झांसा दिया। तब अंजनी को अपने साथ ठगी होने का अहसास हुआ। पीड़ित अंजनी ने निगोहां पुलिस से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है। 
थाना प्रभारी अनुज कुमार तिवारी ने बताया कि पीडित युवक की तहरीर पर साइबर जालसाज के विरूद्व धोखाधड़ी,जालसाजी व आईटी एक्ट की धाराओ में रिपोर्ट दर्ज कर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है।