सोमवार, 24 जून 2024

अम्बेडकर नगर : हाईटेंशन लाईन की चपेट मे आने से दो मावेशियों की हुई मौत।।||Ambedkar Nagar : Two cattle died after coming in contact with a high tension line.||

शेयर करें:
अम्बेडकर नगर : 
हाईटेंशन लाईन की चपेट मे आने से दो मावेशियों की हुई मौत।।
ए के चतुर्वेदी ।
दो टूक : अंबेडकर नगर टांण्डा हाईटेंशन लाइन के करंट लगने से काश्मीरिया निवासी दिलीप कुमार पुत्र राम बली यादव की एक गाय व एक भैंस की मौत से क्षेत्र वासियों में रोष फैल गया। क्षेत्र वासियों ने मामले में कार्रवाई की मांग की। 
विस्तार
मिली जानकारी के अनुसार जनपद के टाण्डा क्षेत्र के काश्मीरिया निवासी पशुपालक दिलीप कुमार की दो मावेशी हाईटेंशन लाईन की चपेट मे आने से मौत हो गई। जिससे ले बिजली विभाग के खिलाफ पशुपालकों मे रोष है।
क्षेत्रवासियों का कहना है कि आए दिन ऐसे हादसे हो रहे हैं और जिम्मेदार अंजान बने हुए हैं। प्रार्थी के मकान से 100 मीटर की दूरी पर रेलवे स्टेशन टांडा में स्थित अल्ट्राटेक सीमेंट फैक्ट्री द्वारा बनाए गए क्लीं कर गोदाम के पास लगे विद्युत खंभे से हाईटेंशन का जर्जर तार टूट कर कंपनी के स्थित गोदाम पर चारो तरफ लगे एल्युमिनियम के कटीले तार पर गिर गया और तार के माध्यम से करंट वहां पर बरसात के फैले हुए पानी के माध्यम से मवेशियों के पास गया जिससे प्रार्थी के दो मवेशियों की मौत हो गई। प्रार्थी ने थाने पर प्रार्थना पत्र देखकर अल्ट्राटेक कंपनी के प्रबंधक के विरुद्ध FIR दर्ज कर क्षतिपूर्ति की मांग की है। अलीगंज थाना अध्यक्ष शशांक कुमार शुक्ल ने बताया कि दोनों को वंशों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है तथा घटना की जांच की जा रही है। पशु चिकित्सक डाक्टर पंकज यादव एवं मसलाउद्दीन नहीं बताया कि दोनों पशुओं को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है तथा घटना की जांच की जा रही है। पशु चिकित्सक डाक्टर पंकज यादव एवं मसलाउद्दीन नहीं बताया कि दोनों पशुओं की मौत पानी में उतरे करंट के कारण हुई है।