गुरुवार, 13 जून 2024

अम्बेडकर नगर :विधि विधान पूर्वक वैदिक मंत्रोच्चार के साथ शिवलिंग हुई स्थापना।||Ambedkar Nagar:Shivalinga was installed with Vedic mantras as per rituals.||

शेयर करें:
अम्बेडकर नगर :
विधि विधान पूर्वक वैदिक मंत्रोच्चार के साथ शिवलिंग हुई स्थापना।
ए के चतुर्वेदी।
दो टूक : अम्बेडकर नगर जनपद के अलीगंज थाना क्षेत्र के ग्राम आसोपुर में एक विछिप्त महिला द्वारा शिवलिंग को तोड़े जाने की सूचना पर पहुंचे  थानाध्यक्ष तत्काल उसी स्थान पर नए शिवलिंग की विधि विधान पूर्वक वैदिक मंत्रोच्चार कराकर स्थापना कराकर सुंदरकांड पाठ का आयोजन करा दिया सुंदरकांड के बाद प्रसाद के रूप में भंडारे का भी आयोजन किया गया।
जानकारी के मुताबिक टांडा नगर के ग्राम पंचायत आसोपुर विश्राम घाट हनुमान मंदिर पर स्थित  शिवलिंग को ग्राम पंचायत आसोपुर की एक विछिप्त महिला ने सोमवार की रात्रि में  पत्थर से तोड़ डाला। 
     घटना की जानकारी होने पर ग्रामीणो में आक्रोश फैल गया मंदिर के महंत श्यामसुंदर दास ने अलीगंज थानाध्यक्ष गजेन्द्र विक्रम सिंह को पूरे मामले से अवगत कराया । जानकारी मिलते ही थानाध्यक्ष  ने मंदिर पहुंचकर स्थिति का अवलोकन करने के बाद फिर उसी स्थान पर दूसरे दिन विधि-विधान से वैदिक मंत्रोच्चार के बीच शिवलिंग की पुनः स्थापना कराया। अलीगंज थानाध्यक्ष गजेन्द्र विक्रम सिंह द्वारा शिवलिंग की स्थापना, सुंदरकांड एवं भंडारे का आयोजन कराने पर स्थानीय लोगो ने उनकी खूब प्रशंसा की है ।