गुरुवार, 13 जून 2024

अम्बेडकर नगर :स्वीमिंग पूल में डूबकर युवक की मौत,घर मे छाया मातम।||Ambedkar Nagar:Young man drowned in swimming pool, death, mourning in the house.||

शेयर करें:
अम्बेडकर नगर :
स्वीमिंग पूल में डूबकर युवक की मौत,घर मे छाया मातम।
ए के चतुर्वेदी ।
दो टूक : अम्बेडकर नगर जनपद के थाना अकबरपुर क्षेत्र के अयोध्या अकबरपुर मार्ग पर स्थित 50 नम्बर ट्यूब्बेल के निकट सांई ग्राण्ड रिसार्ट के स्वीमिंग पूल में एक युवक की डूबकर मौत होने का मामला प्रकाश में आया है जिसमें मृतक के भाई ने पुलिस को तहरीर देकर कार्यवाही की मांग किया है। मिली जानकारी अनुसार हल्का लेखपाल द्वारा रिसार्ट के मालिक के बचाव में पूरी कोशिश की गयी किन्तु सफलता हाथ नहीं लग पाई।
मृतक के भाई संदीप अग्रहरि पुत्र स्व. ईश्वरदीन निवासी चितौना अन्नावां ने दिये तहरीर में कहा है कि उसका भाई शिवम लगभग 32 वर्ष मंगलवार को 50 नम्बर ट्यूब्बेल के निकट उक्त रिसार्ट के स्वीमिंग पूल में कुछ और लोगों के साथ स्नान करने गया था जहां उसकी डूबकर मौत हो गयी।
बताया जाता है उच्चाधिकारियों ने मामले में हस्तक्षेप किया आनन-फानन में पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम हाउस के लिए लाश को भेजवा दिया है। मामला रफा-दफा करने के प्रयास के पीछे लोगों का कहना है कि रिसार्ट का निर्माण तो हो गया है और चालू भी है किन्तु अभी तक जिन विभागों से उसके लाइसेंस निर्गत होने है सभी जगहों से अनाधि प्रमाण पत्र निर्गत नहीं हो पाया है। नियम विरूद्ध तरीके वे रिसार्ट का संचालन हो रहा है इसी बीच स्वीमिंग कूल में युवक की डूबकर मौत की घटना भी हो गयी। इसीलिए पंचनामा करवाकर शव को दाह संस्कार कराने में पूरी कोशिश की गयी किन्तु पुलिस की सक्रियता से उन्हें सफलता नहीं मिल पाई।
 मामले में उसने रिसार्ट परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरे की जांच के साथ शव को पीएम कराने की मांग किया है। अकबरपुर कोतवाली ने बताया शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।