मंगलवार, 18 जून 2024

आजमगढ़ : बीच बचाव करने गये पत्रकार को पुलिस ने बना दी पार्टी,मुकदमा,पत्रकारों में रोश।।|Azamgarh: Police made the journalist who went to mediate a party, case filed, journalists angry.||

शेयर करें:
आजमगढ़ : 
बीच बचाव करने गये पत्रकार को पुलिस ने बना दी पार्टी,मुकदमा,पत्रकारों में रोश।।
■पैसा बोलता है पीडिता रोता है।।
सिद्धेश्वर पाण्डेय।
दो टूक: आजमगढ़ जनपद के अहरौला क्षेत्र में बीते शनिवार रात कटही गांव में करीब ग्यारह बजे एक व्यक्ति के घर में घुसकर कुछ लोग लाठी डंडा व राड से गृह स्वामी को मारने पीटने लगे मार खा रहे की चीख-पुकार की आवाज सुनकर बगल में रह रहे संतोष चौबे एक समाचार पत्र में पत्रकार भी हैं। बीच बचाव करने पहुंच गये हमले में विपिन प्रजापति 26 को सर में गंभीर चोटे आई। पत्रकार संतोष चौबे के पहुंचने पर मारपीट कर रहे लोग वहां से फरार हो गये।
इस दौरान रात में ही 112 पर पीड़ित द्वारा पुलिस और एंबुलेंस को सुचना दी गयी। शनिवार की रात करीब एक बजे गंभीर रूप से घायल विपिन प्रजापति को एम्बूलेंस से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अहरौला में भर्ती कराया गया।रात में ही पीड़ित विपिन प्रजापति ने थाने पर तहरीर दी जहां सुबह मुकदमा दर्ज करने की बात कही गई। रविवार की सुबह पुलिस द्वारा घर में घुसकर मारपीट करने वालों की तरफ से परिवार की युवती से छेड़खानी की तहरीर लेकर मामले में घायल विपिन प्रजापति सहित बीच-बचाव करने गये पत्रकार के खिलाफ छेड़खानी का मुकदमा दर्ज कर दिया ।
जबकि गंभीर रूप से घायल विपिन प्रजापति का पुलिस की तरफ से न तो मुकदमा दर्ज हुआ न ही मेडिकल ही कराया गया। 
वही पत्रकार पर बिना जांच करायें मुकदमा दर्ज करने पर ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन की बैठक में निंदा प्रस्ताव पारित किया गया मामले की उच्चस्तरीय जांच कराकर निर्दोष पत्रकार का नाम मुकदमे से बाहर करने की मांग कि गयी। इस मौके पर फुलपुर तहसील के ग्रापए अध्यक्ष शशिकांत पाण्डेय, बूढ़नपुर ग्रापए के अखिलेश चौबे, दीपक सिंह,नीरज चौरसिया, रूपेश तिवारी, विनोद राजभर, जितेंद्र शुक्ल, सुमित उपाध्याय, आदि मौजूद रहे।।