रविवार, 16 जून 2024

आजमगढ़:फूलपुर तहसील में व्याप्त भ्रष्टाचार को लेकर विफ़रे पूर्व विधायक।।||Azamgarh:Former MLA furious over corruption prevailing in Phulpur Tehsil.||

शेयर करें:
आजमगढ़:
फूलपुर तहसील में व्याप्त भ्रष्टाचार को लेकर विफ़रे पूर्व विधायक।।
खतौनी की नकल पर निर्धारित शुल्क से अधिक लेने शुल्क लेने का मामला।
सिद्धेश्वर पाण्डेय।
दो टूक : आजमगढ़ के फूलपुर तहसील में  भ्रष्टाचार व्याप्त है । फूलपुर में खतौनी की नकल लेने के दौरान महिलाओं पर चिल्लाने और अधिक धन लेने पर पूर्व विधायक एवं भाजपा नेता डॉ हाफिज इरशाद अहमद भड़क उठे। उन्होंने व्याप्त भ्रष्टाचार की शिकायत उच्चाधिकारियों करने की चेतावनी दी है ।  फूलपुर तहसील परिसर में खतौनी की नकल लेने के लिए बने काउंटर पर निर्धारित शुल्क 15 की जगह 30 रुपया भी लिया जाता है। अधिक शुल्क लिए जाने को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश देखने को मिला ।

फूलपुर तहसील मुख्यालय पर खतौनी की नकल लेने के लिए काउंटर बनाया गया है। काउंटर पर तैनात कर्मचारियों द्वारा क्षेत्रीय लोगों से बदसलूकी और अधिक धन लेना आम बात हो गयी है। दूर दराज से आने वाले गांव के गरीबों और महिलाओं से इन कर्मचारियों द्वारा सीधे मुंह बात नहीं की जाती है।  ऊपर से निर्धारित शुल्क 15 की जगह 30 रुपया भी लिया जाता है। ऐसा ही एक मामला सामने आया , काउंटर पर क्षेत्रीय लोगों और कर्मचारियों की बीच चल रही कहा सुनी की शोर सुनकर पूर्व विधायक भाजपा नेता हाफिज इरसाद अहमद मौके पर पहुँच गए। मामले की गंभीरता को देखते हुए उन्होंने कर्मचारियों को फटकार लगाई। 
 कहा कि देश और प्रदेश में हमारी सरकार चल रही है। भ्रष्टाचार पर अंकुश के लिए कार्य कर रही है । तहसील में  आप लोग यहां बैठकर सरकार की बदनामी कराने में लगे हैं। जनता का शोषण और उनके साथ बदतमीजी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि अगर सुधरे नहीं तो इसकी लिखित शिकायत उच्चधिकारियों से की जाएगी । तहसील के अधिकारियों को सरकार की नीतियों के अनुसार काम करना चाहिए । अगर अधिकारी और कर्मचारी नही सुधारते है । आगे शिकायत की जाएगी ।