शनिवार, 22 जून 2024

आजमगढ़ :फूलपुर ब्लाक के प्रधानों ने शोषण और उपेक्षा के खिलाफ किया विरोध प्रदर्शन।||Azamgarh:Pradhans of Phulpur block protested against exploitation and neglect.||

शेयर करें:
आजमगढ़ :
फूलपुर ब्लाक के प्रधानों ने शोषण और उपेक्षा के खिलाफ किया विरोध प्रदर्शन।
◆बैठक में बीडीओ पर सुविधा शुल्क लेने का प्रधानों ने लगाया आरोप।
सिद्धेश्वर पाण्डेय।
दो टूक : आज़मगढ़ जिले के फूलपुर ब्लाक परिसर में प्रधान संघ ने शोषण और उपेक्षा के खिलाफ शनिवार को विरोध प्रदर्शन किया । इसके बाद ब्लाक फूलपुर  क्षेत्र पंचायत सभागार में  ग्राम प्रधान लल्लन प्रसाद यादव की अध्यक्षता में ग्राम प्रधानों की बैठक आयोजित किया गया । बैठक में उपस्थित ग्राम प्रधानों ने एक स्वर से ब्लाक के अधिकारियों और कर्मचारियों द्वारा नाना प्रकार के शोषण की बहुत बात संघ अध्यक्ष अमित यादव के समक्ष रखी । साथ ही प्रधानो ने आरोप लगाया कि ब्लाक मुख्यालय आने पर ब्लाक में न पानी पीने की ब्यवस्था है ।न ही शौचालय की व्यवस्था है । मात्र एक महिला शौचालय बना है । उसमें प्रायः ताला बंद रहता है  । क्षेत्र पंचायत सभागार में भी ताला बंद रहता है  ।
 वही ग्राम प्रधान डारीडीह राम अवध यादव ने खण्ड विकास अधिकारी पर आरोप लगाया कि मनरेगा द्वारा कच्चा कार्य कराने के लिए आईडी फारवर्ड कराने से पहले पैसों की डिमांड की जाती है । पैसा न  देने पर आईडी फारवर्ड नही की जाती हैं । इस बात का समर्थन प्रधान कुशलगाँव अरबिंद जायसवाल ,प्रधान प्रतिनिध जोमा अखिलेश यादव ,शेखबलिया शहजेरपुर आदि ने समर्थन किया  । 
खण्ड विकास अधिकारी के प्रधानों की सारी बातों को सुनने के बाद प्रधान संघ अध्यक्ष अमित यादव ने कहा कि अब प्रधान किसी प्रकार का किसी को कोई भी सुविधा शुल्क न दे ।
 इस सम्बंध में खण्ड विकास अधिकारी के समक्ष सारी बात रखी जायेगी । अगर समस्या का निस्तारण नही हुआ तो जिले के उच्चाधिकारी मुख्य विकास अधिकारी से  प्रधानों की समस्या रखी जायेगी । लेकिन अब किसी भी हाल में प्रधानों का शोषण उत्पीड़न और सम्मान के साथ किसी प्रकार समझौता नही किया जाएगा ।
 इस अवसर पर प्रधान अंजर  ,महताब अहमद , अखिलेश ,बबलू , राज बहादुर ,अंकुर यादव, राम सिंगार यादव ,राम आसरे लख्खीलाल , राम अवतार , वृजभान , शकुंतला , शिव कुमारी  आदि प्रधान रहे ।