शनिवार, 15 जून 2024

गोण्डा- इटियाथोक पावर हाउस के खरगुपुर फीडर के उपभोक्ताओ को अगले करीब दो सप्ताह तक दिन मे नहीं मिलेगी विजली, विधायक के सौजन्य से हो रहा मरम्मत कार्य

शेयर करें:
दो टूक, गोण्डा- जिले के इटियाथोक पावर हाउस से संचालित खरगुपुर फीडर पर इन दिनों ठेकेदार द्वारा मरम्मत का कार्य कराया जा रहा है। इस दौरान 11 हजार वोल्ट के लाइन के पुराने तार व डिस्क/ इन्सुलेटर आदि को बदलने के साथ ही अधिक गैप वाले स्थानो पर नये पोल भी लगाए जा रहे हैँ। जेई अजय गुप्ता ने उक्त जानकारी देते हुए बताया की क्षेत्रीय विधायक विनय द्विवेदी ने पूर्व मे यहाँ के सभी फीडर के मरम्मत हेतु लिखा पढ़ी किया था। उन्ही के सौजन्य से इस कार्य को हरी झंडी मिली थी और अब मरम्मत कार्य चल रहा है। 

जेई ने बताया की कुछ माह पूर्व साउथ फीडर पर यह कार्य पूर्ण हुवा और ईस्ट फीडर का भी अधिकान्स कार्य कराया गया है। अब खरगुपुर फीडर पर यह कार्य वर्तमान मे चल रहा है। जेई ने बताया की बरसात आने वाली है और कीचड व जलभराव मे यह कार्य नहीं हो पाएगा। इस वजह इन्ही दिनों यह कार्य दिन मे ठेकेदार द्वारा कराया जा रहा है। उन्होंने बताया की खरगुपुर फीडर के उपभोक्ताओ को अगले करीब दो सप्ताह तक मरम्मत की वजह से दिन मे सुबह 10 बजे से शाम करीब 7 बजे तक विजली नहीं मिलेगी। उन्होंने सभी उपभोक्ताओ से सहयोग की अपील की है।

आपको बता दे की भीषण गर्मी मे दिन मे विजली न होने से लोगो को भारी दिक्क़तो का सामना करना पड़ रहा है और क्षेत्र के लोग फेसबुक व सोशल मीडिया पर तमाम कमेंट भी करते हुए देखे जा रहे हैँ।

जेई ने बताया की खरगुपुर फीडर पर करीब चार हजार उपभोक्ता मौजूद हैँ, जिनको आने वाले दिनों मे बेहतर बिजली आपूर्ति देने के उद्देश्य से यह कार्य कराया जा रहा है। उन्होंने बताया की इस फीडर से करुवापारा, पांडेपुरवा, छिछुली, बेंदुली, नसीमाबाद, भवनियापुर उपाध्याय, भटपी, कुरसहा, कुरासी, बिर्मापुर, बलहीजोत, सरहरा, दुल्हापुर पहाड़ी, दुल्हापुर गजाधर, तकिया, तीरेमनोरमा, परना बगुलहा आदि तमाम जगहों के लगभग चार हजार उपभोक्ताओ को बिजली आपूर्ति की जाती है। उन्होंने बताया की यह कार्य आगे लगातार प्रतिदिन जारी रहेगा। इस दौरान उक्त फीडर की विजली आपूर्ति दिन मे बंद रहेगी।। गोण्डा से प्रदीप पांडेय की रिपोर्ट।।