सोमवार, 24 जून 2024

गोण्डा- डीएम नेहा शर्मा के निर्देश पर रोड सेफ्टी का कार्य शुरू, लोगों ने दिया धन्यवाद, इटियाथोक क्षेत्र के बेंदुली गाँव के पास खरगुपुर मार्ग पर अक्सर हो रही मार्ग दुर्घटनाये

शेयर करें:
दो टूक, गोण्डा- थाना क्षेत्र इटियाथोक के बेंदुली गाँव के पास एक ख़ास ऐरिया मे लगातार मार्ग दुर्घटनाये हो रही हैँ। एक ही जगह पर करीब डेढ़ साल मे अबतक 7 लोगो की मौते हो चुकी हैँ, जो क्षेत्र मे चर्चा का विषय बना है। हाल मे ही यहाँ दो कार की टक्कर मे आधा दर्जन लोग घायल हुए थे और दो की मौत हुई थी। जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने इस प्रकरण को गंभीरता से संज्ञान मे लिया और उन्होंने इस पर पीटीओ को ठोस कदम उठाने के निर्देश दिए थे। उक्त स्थान को "दुर्घटना बाहुल्य क्षेत्र" घोषित करने और वहाँ पर "चेतावनी बोर्ड" लगाने समेत अन्य जरूरी व्यवस्थाओ को दुरुस्त करने हेतु पीटीओ को उन्होंने निर्देशित किया था।

डीएम के निर्देश पर अब यहाँ रोड के किनारे गड्ढों को पाटकर चौड़ीकरण के साथ रोड सेफ्टी के अन्य कार्य शुरू हैँ। डीएम ने बताया की उक्त स्थान पर आये दिन छोटी बड़ी दुर्घटनाये हो रही हैँ, जिसे संज्ञान लेकर आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश जिम्मेदारो को दिए गए हैँ और कार्य शुरू है। 

बता दे की इटियाथोक- खरगुपुर मार्ग पर स्थित यह ऐरिया बहुत ही खतरनाक है। सड़क पर यहाँ हल्का घुमाव है और मार्ग के बिलकुल किनारे दोनों तरफ आम आदि के पुराने पेंड़ जगह जगह लगे हैँ। आये दिन यहाँ मार्ग दुर्घटनाये होती हैँ, जिनमे लोग घायल भी होते हैँ और उनकी मौत भी हो रही है। स्थानीय निवासी राजेश दूबे, सत्यब्रत ओझा, कृपाशंकर शुक्ला, राजेश ओझा, धीरेन्द्र तिवारी, अजय राठौर, सुशील कुमार आदि लोगो ने जिलाधिकारी को इस कार्य के लिए धन्यवाद दिया है।। गोण्डा से प्रदीप पांडेय की रिपोर्ट।।