गुरुवार, 27 जून 2024

गोण्डा- सांड के हमले से घायल युवक की मौके पर मौत, मार्गो पर घूम रहे सांडो से लोगो को आवागमन मे दिक्क़त, कागजो मे चल रहा पकड़ने का काम

शेयर करें:
दो टूक, गोण्डा- जिले के इटियाथोक ब्लाक अंतर्गत हर तरफ मौजूद आवारा सांडो के आतंक से जहाँ स्थानीय किसान परेशान हैँ वही सड़को पर इनकी भारी संख्या मे मौजूदगी हर दिन और रात आवागमन को बाधित करती है। आये दिन लोग इनके हमले से चोटिल होते हैँ और वाहनो से इनके टकराने से दुर्घटनाये भी हो रही हैँ। सरकार लाखों रूपये गौशालाओ पर यहाँ व्यय कर रही है लेकिन इनकी संख्या क्षेत्र मे पहले की तरह बरकरार है। स्थानीय लोगो का कहना है की सड़को से इनको पकडकर गौशाला मे भेजनें का निर्देश यहाँ सिर्फ कागजो मे चल रहा है और इनके आतंक से हर कोई परेशान है।

इटियाथोक थाना क्षेत्र के गोंडा बलरामपुर राजमार्ग स्थित गांधी चबूतरा बाजार के समीप सड़क पर लड़ रहे सांडों के हमले से बाइक सवार युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। हादसे में युवक की घटनास्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गई। स्थानीय लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस नें शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। मिली जानकारी के अनुसार मृतक मुकीम (32) बिहार राज्य के वैशाली जिले के बस्ती गांव का निवासी है। थाना क्षेत्र के गांधी चबूतरा चौराहे पर पंचर की दुकान चला रहा था। मंगलवार की रात मुकीम खाना खाने के लिए इटियाथोक कस्बे में गया था। वापस लौटते समय इंडियन बैंक देवतहा के पास दो छुट्टा सांड आपस में लड़ रहे थे। मुकीम नें लड़ रहे सांडों के बीच से बाइक निकालने की कोशिश की तभी एक सांड नें उस पर हमला कर दिया। हिंसक सांड के प्रहार से मुकीम लहूलुहान हो गया और कुछ देर बाद घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई। घटना से भयभीत और आक्रोशित लोगों को कहना है कि यदि समय रहते सड़क पर घूम रहे छुट्टा मवेशियों को गौशालाओं में संरक्षित करा दिया गया होता तो आज यह खौफनाक मंजर देखने को नहीं मिलता। विभागीय लापरवाही का आलम यह है की गोण्डा- बलरामपुर मार्ग समेत इटियाथोक- खरगुपुर मार्ग और इटियाथोक- बाबागंज मार्ग पर इन सांडो के झुण्ड को कहीं भी देखा जा सकता है।। गोण्डा से प्रदीप पांडेय की रिपोर्ट।।