मंगलवार, 11 जून 2024

गोण्डा- बुरे काम का बुरा नतीजा, अवैध रूप से आम का वृक्ष कटवा रहे ठेकेदार की पेंड़ की चपेट में आकर दर्दनाक मौत

शेयर करें:
दो टूक, गोण्डा- जनपद मे अवैध तरीके से हरे पेंड़ की कटाँन लगातार हो रही है। अक्सर मीडिया मे खबरों के प्रकाशन के बावजूद भी जिम्मेदार अधिकारी इनपर अंकुश नहीं लगा पा रहे हैँ। अनेक जगह ऐसे मामले भी आये हैँ जहां आम जैसे अन्य हरे और ताजे पेंड़ की परमिट बनाकर जिम्मेदारो के द्वारा उसे कटवा दिया गया। 

सच कहते हैँ की बुरे काम का बुरा नतीजा होता है। कुछ ऐसा ही मामला जनपद मे सामने आया है, जहाँ अवैध रूप से आम का वृक्ष कटवा रहे ठेकेदार की वृक्ष की चपेट में आकर दर्दनाक मौत हो गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा है।

पूरा मामला कोतवाली कर्नलगंज अंतर्गत ग्राम नैनुआ जगन्नाथपुर से जुड़ा है। ग्राम नकार के मजरा मन्नी Shift निवासी ठेकेदार छोटई ने ग्राम नैनुआ जगन्नाथपुर निवासी एक व्यक्ति का आम का वृक्ष खरीदा था। जानकारी के अनुसार 3-4 दिन पूर्व वह वृक्ष कटवाने पहुंचे ही थे, की सूचना पाकर वन दरोगा मौके पर पहुँच गए और वृक्ष काटने वाली मशीन आदि उपकरण लेकर चले आये।

11 जून को छोटई दूसरी मशीन व श्रमिक लेकर पहुंचे और वृक्ष कटवाने लगे। जमीन पर वृक्ष गिरते समय ठेकेदार छोटई उसके चपेट में आ गए जिससे उनकी दर्दनाक मौत हो गई। इस बावत कोतवाल निर्भय नारायण सिंह ने बताया की शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। वन दरोगा अशोक कुमार पांडेय ने बताया की 3-4 दिन पूर्व ठेकेदार छोटई उसी वृक्ष को कटवाने जा रहे थे। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचकर मशीन आदि उपकरण बरामद किया गया था जो अभी तक हमारे पास है। बताया की मंगलवार को छोटई दूसरी मशीन व श्रमिकों के साथ पहुंचे और अवैध रूप से आम का वृक्ष कटवाने लगे। गिरते समय वृक्ष की चपेट में आकर उनकी मौत हो गई।