गुरुवार, 20 जून 2024

बलरामपुर- एक्सईएन जल निगम शहरी को डीएम की चेतावनी, बारिश से पूर्व सीवर लाइन के लिए खोदे गए गड्ढों को बंद कराएं वरना होगी कठोर कार्यवाही

शेयर करें:
दो टूक, बलरामपुर- डीएम अरविंद सिंह ने बलरामपुर नगर में सीवर लाइन बिछाने संबंधी कार्य के दौरान कार्यदाई संस्था द्वारा खोदे गए गड्ढों को थोड़ी सी मिट्टी डालकर बंदकर छोड़ दिये जाने की शिकायत का संज्ञान लिया है। उन्होंने अधिशासी अभियंता जल निगम शहरी को इस बावत सख्त निर्देश जारी किया है। 

डीएम ने बलरामपुर नगर में जल निगम द्वारा सीवर लाइन बिछाने के कार्य की बुधवार को समीक्षा की। इस दौरान ज्ञात हुआ कि सीवर लाइन जंक्शन के लिए कई सार्वजनिक जगहों पर गड्ढे खोदे जा रहे हैं। कुछ गड्ढों को मात्र थोड़ी सी मिट्टी डालकर बंद किया गया और लेवल तक नहीं किया गया है। यही नहीं कुछ पॉइंट्स पर गड्ढे खुले हुए हैं जिससे आगामी मानसून की बारिश के दौरान स्थलों पर मिट्टी धंसने की आशंका बनी रहेगी। इसके कारण दुर्घटना में जनहानि होने की संभावना हो सकती है।

डीएम ने एक्सईएन जल निगम नगरीय को सख्त निर्देश दिए हैं कि तत्काल अपने सहायक अभियंताओं एवं संबंधित ठेकेदार के साथ बैठककर कार्य में तेजी लाने के साथ ही मानसून से पूर्व खोदे गए गड्ढों की पूर्ण रूप से भराई कराकर उन्हें रिपोर्ट दें। 

डीएम ने चेतावनी दी है कि यदि खोदे गए गड्ढों के कारण किसी प्रकार की घटना घटित होती है तो संबंधित ठेकेदार एवं दोषी अधिकारी के विरुद्ध सार्वजनिक व्यवधान मानते हुए आईपीसी की धाराओ के अंतर्गत कठोर कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।