गुरुवार, 6 जून 2024

गोण्डा- रिश्वत लेते बिजली विभाग के जेई व दो अन्य संबिदाकर्मियों को एंटी करप्शन टीम ने दबोचा

शेयर करें:
दो टूक, गोण्डा- जनपद मे पिछले करीब 12 माह मे कई लोगो को एन्टी करप्शन ने रिस्वत लेते हुए पकड़ा और आवश्यक कार्रवाई की गई। बावजूद इसके जिले मे रिस्वत लेने की घटनाये कम होने का नाम नहीं ले रही हैँ। अब खरगूपुर पावर हाउस के जेई समेत दो संबिदा कर्मियों को रिस्वत लेते हुए एन्टी करप्शन ने गिरफ्तार किया है और विजली विभाग मे ह्ड़कंप मचा है।

मिली जानकारी के मुताबिक एंटी करप्शन टीम ने ₹16000 की रिश्वत लेते हुए खरगूपुर विद्युत उपकेंद्र के जेई व 2 संविदाकर्मियों को गिरफ्तार किया है। तीनों के खिलाफ इटियाथोक थाने में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज कराई गयी है। 

खरगूपुर बिजली उपकेंद्र के अवर अभियंता संतोष कुमार सिंह ने बिजली चेकिंग के दौरान थाना क्षेत्र के शिवगढ़ गोपालपुर के निवासी रामदत्त को (मोटर लगाकर सिंचाई करते हुए) बिजली चोरी के मामले में पकड़ा था और उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की बात कही थी। 

रामदत्त ने जब एफआईआर न कराने का अनुरोध किया तो अवर अभियंता ने इसके बदले में ₹16000 के रिश्वत की मांग की। रामदत्त ने लिखित शिकायत एंटी करप्शन टीम से की थी।  रामदत्त की शिकायत का संज्ञान लेते हुए देवीपाटन मंडल की एंटी करप्शन टीम ने गुरुवार को जाल बिछाया।

टीम के कहने के मुताबिक रामदत्त ने रिश्वत की रकम देने के लिए जेई को इटहिया नबीजोत चौराहे के पास स्थित अर्जुन मेडिकल स्टोर के सामने बुलाया। जैसे ही जेई संतोष कुमार सिंह सहयोगी संविदा लाइनमैन धर्मेंद्र कुमार तिवारी और सुनील वर्मा के साथ मौके पर पहुंचे और रामदत्त से रिश्वत की रकम ली उसी समय एंटी करप्शन की टीम ने उन्हें रंगे हाथ दबोच लिया।

प्रभारी निरीक्षक धनंजय कुमार सिंह ने बताया कि जेई व दोनों संविदा कर्मियों के खिलाफ इटियाथोक थाने में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।