गुरुवार, 6 जून 2024

गोण्डा- बीमा का पैसा जमा करने के नाम पर महिला से ठगी, इटियाथोक थाना मे हुई शिकायत

शेयर करें:
दो टूक, गोण्डा- जिले के इटियाथोक थानाक्षेत्र मे बीमा का पैसा जमा करने के नाम पर एक महिला से ठगी हुई है। पीड़ित महिला ने पुलिस मे शिकायत देकर न्याय की गुहार लगाई है। दरअसल, एलआइसी एजेंट को महिला द्वारा सालाना किस्त का पैसा देने के बाद भी रसीद न देने पर उसे शक हुआ और पता किया तो वह चौंक गई। उसको एलआईसी आफिस से ज्ञात  हुवा की साल 2016 से एक भी किस्त जमा नहीं हुई है।

इस मामले में पीड़िता ने स्थानीय थाने में बीमा एजेंट के खिलाफ तहरीर दी है। पूरा प्रकरण थाना क्षेत्र के गांव पंचायत बरडीहा के मजरा रामगढिय़ा का है। गाँव निवासिनी ननका देवी पत्नी स्वर्गीय राम उग्गर वर्मा ने थाने में दी गई तहरीर में कहा है कि उसने बीमा पॉलिसी में अपना जीवन बीमा कराया था। इसकी सालाना किस्त 3282.90 रूपये थी।

पीड़िता ने बताया कि वह अपने पति के साथ बाहर रहती थी। इसी बात का फायदा उठाकर बीमा एजेंट ने साल 2016 से आज तक का किस्त बराबर लिया और उसे जमा नहीं किया।पीड़िता का आरोप है की रसीद की मांग की तो एजेंट ने गाली गलौज करते हुए रसीद देने से मना कर दिया। कई दिनों से आनाकानी करने के बाद जब उसे ठगी का एहसास हुआ तो पुलिस को लिखित प्रार्थना पत्र दिया। पीड़िता ने बताया की उसके कुल मिलाकर 26256 रुपये डूब गए हैँ। थाना के अपराध निरीक्षक रमाशंकर राय का कहना है की तहरीर मिली है, जांच पड़ताल हो रही है।