गुरुवार, 20 जून 2024

गोण्डा- डीएम नेहा शर्मा ने की अभियोजन कार्यों की मासिक समीक्षा बैठक, दिए निर्देश

शेयर करें:
दो टूक, गोण्डा- डीएम नेहा शर्मा की अध्यक्षता में अभियोजन कार्यों की मासिक समीक्षा बैठक जिला पंचायत सभागार में सम्पन्न हुई।डीएम ने निर्देश दिया कि गम्भीर प्राकृति के वादों में प्रभावी पैरवी कर अधिक से अधिक दोषियों को सजा दिलायी जाय। कहा कि अपराधी किस्म के लोगों को यह मैसेज जाये कि छोटा से छोटा अपराध करने पर भी वे सजा से बच नहीं सकते हैं। उन्हें ऐसी सजा दिलाई जाए कि वह एक नजीर बनें। यह भी निर्देश दिया कि न्यायालय में साक्ष्य के लिए आने वाले गवाहों से शत प्रतिशत परिक्षित कराया जाय तथा दोषमुक्त मामलों में नियमानुसार अपील की कार्यवाही भी सुनिश्चित की जाय।

डीएम ने सभी अधिकारियों और शासकीय अधिवक्ताओं से कहा कि अभियोजन के कार्य को गंभीरता से लें। सभी सम्बन्धित विभाग के द्वारा अपने शासकीय कार्यों के साथ साथ अभियोजन के कार्यों में गंभीरता दिखायें। 

इस दौरान सीएमओ डॉ0 रश्मि वर्मा, अपर जिलाधिकारी चन्द्रशेखर, एएसपी राधेश्याम राय, ज्येष्ठ अभियोजन अधिकारी, अभिहित अधिकारी खाद्य सुरक्षा औषधि प्रशासन अजीत कुमार मिश्र, औषधि निरीक्षक रजिया बानो, जिला पूर्ति अधिकारी, समस्त शासकीय अधिवक्ता व संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।