गुरुवार, 13 जून 2024

गोण्डा- डीएम का निर्देश साबित हुआ हवा हवाई, जल जीवन मिशन ने तोड़े गए मार्गो को नहीं किया दुरुस्त, अब आने वाले बरसात मे आवागमन मे होगी दिक्क़त

शेयर करें:
दो टूक, गोण्डा- जल जीवन मिशन योजना के तहत पाइपलाइन बिछाने के लिए खोदी गई पक्की सड़को समेत ग्रामो के खड़ंजा मार्ग व रास्तो को जनपद मे जगह जगह बिना दुरुस्त किए छोड़ दिया गया है। अभी तक लोगो को योजना का शुद्ध जल तो नहीं नसीब हुवा लेकिन खराब सड़को व रास्तो का आनंद क्षेत्रवासी हर जगह उठा रहे हैँ। जल जीवन मिशन योजना ने जिले की सड़कों की सूरत बिगाड़कर रख दी है। अगर लोकेशन की बात करें तो जनपद के किसी भी ब्लाक मे देखा जाए तो लगभग हर जगह टूटी हुई सडके पड़ी हैँ और उनकी तरफ झांकने वाला कोई नहीं है। डीएम नेहा शर्मा ने ऐसी सड़को को दुरुस्त करने का सख्त निर्देश बीते साल ही दिया था जो यहाँ हवा हवाई साबित हो रहा है। अब आने वाले बरसात मे आवागमन मे लोगो को भारी दिक्क़त होगी जिसकी फ़िक्र शायद किसी को नहीं है।

आपको बता दे की घर-घर शुद्ध जल पहुंचाने के लिए पाइपलाइन विस्तार में योजना के तहत जिले के हर ब्लाक मे लगभग हर गांव की सड़कें तोड़ी गई जो खराब हो गई हैं। पिच से लेकर इंटरलाकिंग खड़ंजा और कच्चे मार्ग की दशा काफी खराब है। राहगीरों को आने जाने मे भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। हलाकि डीएम नेहा शर्मा ने पिछले साल ही कार्यदायी संस्थाओं को टूटी सड़को को दुरुस्त करने का सख्त निर्देश दिया था लेकिन जनपद मे उनका निर्देश हवा हवाई साबित हो रहा है।। गोण्डा से प्रदीप पांडेय की ख़ास रिपोर्ट।।

"यह देखे पूर्व मे जारी डीएम के निर्देश" -----

♦️ *प्रेस विज्ञप्ति* ---

*सूचना एवं जनसंपर्क विभाग, गोण्डा*
05 सितंबर, 2023

🟢 *डीएम ने की जल जीवन मिशन के तहत किये जा रहे कार्यो की समीक्षा*

🟢 *तोड़ी गई सड़कों का हो पहले जैसा पुननिर्माण - डीएम*

*गोण्डा, 05 सितंबर, 2023*:- गोंडा में जल जीवन मिशन हर घर जल योजना के तहत सभी गांवो में स्वच्छ जल मुहैया कराने का कार्य किया जा रहा है। इसी के तहत डीएम नेहा शर्मा ने कलेक्ट्रेट सभागार में जल जीवन मिशन के तहत किये जा रहे कार्यो की समीक्षा की। उन्होंने अभी तक कराए गए कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने कार्यदायी संस्थाओं से पंप हाउस, बाउंड्री वॉल, नलकूप, सोलर, पंपिंग प्लांट आदि के निर्माण के बारे में जानकारी ली। जिलाधिकारी ने जिम्मेदारो को निर्देश दिए की तोड़ी गई सड़कों का पहले जैसा पुननिर्माण तत्काल किया जाय। उन्होंने दोनों कार्यदाई संस्थाओं को सख्त निर्देश दिए की जल जीवन मिशन के तहत जहां भी रोड कटिंग हो वहां पर पूर्व की भांति रोड को रिस्टोर किया जाए। कहीं पर भी रोड कटिंग होने से आमजन को असुविधा नहीं होनी चाहिए। निर्धारित समय में ही रोड को रिस्टोर कर दिया जाए।

जिलाधिकारी ने एलएनटी व केएलएसआर एजेंसी को निर्देश दिए कि वह अपने कार्यों की प्रगति को बढ़ाकर समय पर कार्य पूरा करें। उन्होंने निर्देश दिए की पूरे मंडल में गोंडा जिले पहले पायदान पर होना चाहिए। डीएम ने कहा कि जल जीवन मिशन के तहत हर घर जल योजना प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी एवं शीर्ष प्राथमिकता में शामिल है। इसके क्रियान्वयन में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी, एक्सईएन जल निगम व अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।