मंगलवार, 11 जून 2024

गोण्डा- डीएम नेहा शर्मा ने किया कर करेत्तर एवं प्रवर्तन कार्यों की समीक्षा बैठक, दिये आवश्यक निर्देश

शेयर करें:
दो टूक, गोण्डा- जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने मंगलवार को जिला पंचायत सभागार में कर-करेत्तर एवं प्रवर्तन कार्यों को लेकर संबंधित विभागों के साथ बैठक की। उन्होंने सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि अधिक से अधिक राजस्व की वसूली की जाए। प्रवर्तन को लेकर उन्होंने कहा कि सभी विभाग प्रवर्तन की कार्रवाई को बढ़ाएं। प्रवर्तन के कार्यवाही सभी पर समान रूप से की जाए संगठित रूप से अपराधों पर लिप्त रहने वाले लोगों पर कार्रवाई कीजिए। सरकारी जमीनों पर कब्जा करने वालों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए।

इस दौरान जिलाधिकारी ने जनपद के समस्त उपजिलाधिकारी, समस्त तहसीलदार, समस्त नायब तहसीलदार एवं उनके पेशकारों के साथ बैठक की। बैठक में सभी तहसीलों के कोर्ट में लंबित वादों की समीक्षा तहसीलवार सभी उपजिलाधिकारियों, तहसीलदारों एवं नायब तहसीलदारों से की। समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी ने जनपद के सभी उपजिलाधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि सभी लोग अपने-अपने तहसीलों में लेखपाल एवं राजस्व निरीक्षकों के द्वारा किए जा रहे कार्यों की समीक्षा प्रतिदिन की जाए तथा कोर्ट में लंबित वादों के निस्तारण को प्राथमिकता के आधार पर अधिक से अधिक निस्तारित करना सुनिश्चित करें। 

उन्होंने सभी संबंधित अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए हैं कि आप सभी लोग अपने कोर्ट में प्रतिदिन बैठकर अधिक से अधिक वादों की सुनवाई करके नियमानुसार निस्तारण करें, इसमें किसी के स्तर पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। वहीं बैठक में जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि अधिक से अधिक वादों का नियमानुसार निस्तारण करके समय से उसकी फीडिंग पोर्टल पर कराना सुनिश्चित करें।

बैठक में अपर जिलाधिकारी चन्द्रशेखर, मुख्य राजस्व अधिकारी महेश प्रकाश, उपजिलाधिकारी गोंडा सदर, मनकापुर तथा करनैलगंज, अपर उपजिलाधिकारी राजीव मोहन सक्सेना, अपर उपजिलाधिकारी सुशील कुमार, डिप्टी कलेक्टर नेहा मिश्रा, समस्त तहसीलदार, नायब तहसीलदार, शैलेन्द्र त्रिपाठी, जिला आबकारी अधिकारी, सहित सभी संबंधित विभाग के अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।